खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पूर्णिया में महागठबंधन को लगा बड़ा झटका, इस दिन नामांकन करेंगे पप्पू यादव

Pappu Yadav Purnia: पूर्णिया सीट पर महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है। पप्पू यादव यहां से चुनावी मैदान में कूद पड़े हैं। हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे या कांग्रेस के सिंबल पर लड़ेंगे।
08:39 AM Mar 30, 2024 IST | Achyut Kumar
पूर्णिया से चुनाव लड़ेंगे पप्पू यादव
Advertisement

Pappu Yadav Purnia Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा हो गया। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) 26 और कांग्रेस 9 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सीट शेयरिंग के तहत पूर्णिया सीट आरजेटी को मिली है, जहां से उसने बीमा भारती को प्रत्याशी बनाया है, जबकि यहां से पप्पू यादव चुनाव लड़ना चाहते हैं। अब खबर आ रही है कि पप्पू यादव 2 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे।  हालांकि, यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे कांग्रेस के सिंबल पर लड़ेंगे या निर्दलीय चुनावी मैदान में ताल ठोंकेंगे। फिलहाल, इससे महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है।

Advertisement

2 अप्रैल को 10 बजे नामांकन करेंगे पप्पू यादव

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्णिया से राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव दो अप्रैल को 10 बजे समाहरणालय में नामांकन करेंगे। इस दौरान लोगों से आग्रह किया गया है कि उन्नत और समृद्ध पूर्णिया बनाने के लिए पप्पू यादव को नामांकन कार्यक्रम के दौरान पहुंच कर अपना आशीर्वाद दें। हालांकि, इससे पहले पप्पू यादव ने कहा था कि वे 4 अप्रैल को कांग्रेस के सिंबल पर पूर्णिया से नामांकन करेंगे।

20 मार्च को कांग्रेस में शामिल हुए थे पप्पू यादव

बता दें कि पप्पू यादव ने 20 मार्च को अपनी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय किया था। उन्हें उम्मीद थी कि पार्टी उन्हें पूर्णिया से उम्मीदवार बनाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सीटों के बंटवारे के बाद यह सीट राजद के हिस्से में आ गई और उसने यहां से बीमा भारती को प्रत्याशी बनाया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: पत्थर तोड़ने वाली महिला कौन?, जो गया से जीतकर पहुंची थीं संसद, बेटे का कटा टिकट

'सुसाइड कर लेंगे, लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे'

पप्पू यादव ने पूर्णिया से चुनाव लड़ने की अपनी इच्छा को कई बार जाहिर किया था। उन्होंने कहा था कि वह सुसाइ़ड कर लेंगे, लेकिन पूर्णिया को किसी भी हाल में छोड़कर नहीं जाएंगे। वह जनता के आदेश को मानेंगे। जनता जो कहेगी, वो करेंगे।

पूर्णिया से तीन बार सांसद रहे पप्पू यादव

पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से पप्पू यादव तीन बार, जबकि मधेपुरा सीट से दो बार सांसद चुने गए। वे इस बार पूर्णिया से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन आरजेडी ने यहां से बीमा भारती को प्रत्याशी बना दिया है। ऐसे में उनके चुनाव लड़ने से महागठबंधन को तगड़ा झटका लगेगा।

यह भी पढ़ें: Aurangabad Lok Sabha Election: ‘जीना यहां, मरना यहां..’; औरंगाबाद के वो MP, ज‍िन्‍हें हराने के ल‍िए RJD को रचना पड़ेगा नया इत‍िहास

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha Electionlok sabha election 2024special-news
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement