whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

लालू यादव ने नहीं, इस शख्स ने किया था Misa Bharti का नामकरण, राबड़ी देवी का बड़ा खुलासा

Rabri Devi on Misa Bharti Name: कभी कांग्रेस के बनाए कानून की वजह से जेल गए लालू यादव ने बेटी का नाम मीसा भारती रखा था तो आज वही लालू यादव कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चुनावी मैदान में खड़े हैं। हालांकि इसी बीच बिहार की पूर्व सीएम और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने एक बड़ा खुलासा किया है।
03:07 PM Apr 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
लालू यादव ने नहीं  इस शख्स ने किया था misa bharti का नामकरण  राबड़ी देवी का बड़ा खुलासा

Rabri Devi on Misa Bharti Name: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की लाडली मीसा भारती इस बार पाटलीपुत्र से चुनावी मैदान में हैं। हालांकि मीसा भारती अपने बयान से ज्यादा अपने नाम को लेकर चर्चा में रहती हैं। वैसे तो मीसा भारती के नाम का किस्सा काफी दिलचस्प है। मगर अब मीसा भारती की मां और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बेटी के नाम से पर्दा उठाया है।

मीसा भारती के नाम की कहानी

मीसा भारती के नाम पर अक्सर कहा जाता है कि उनका नाम लालू यादव ने रखा था। मीसा भारती के नाम की कहानी 70 के दशक से शुरू होती है। देश में कांग्रेस की सरकार थी और इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री। आपातकाल के दौरान सरकार ने मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट (MISA) पारित किया और इस एक्ट के तहत कई विपक्षी नेताओं को बंदी बना लिया गया था। बंदियों की फेहरिस्त में एक नाम लालू यादव का भी था। लालू यादव जेल में थे तभी राबड़ी देवी ने एक बेटी को जन्म दिया। ऐसा कहा जाता है कि कांग्रेस की उसी प्रताणना को याद रखने के लिए लालू यादव ने बेटी का नाम मीसा भारती रख दिया था।

कांग्रेस से मिलाया हाथ

कभी कांग्रेस के खिलाफ रहे लालू यादव ने बेटी का नामकरण किया था। मगर आज लालू यादव की उसी पार्टी ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अब कांग्रेस के नेतृत्व वाले INDIA महागठबंधन का हिस्सा है। हाल ही में एक रैली के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यही सवाल उठाया तो बिहार की राजनीति में तूफान सा आ गया। जेपी नड्डा ने अपनी रैली में कहा कि कांग्रेस ने उन्हें जेल में डाला था और आज उसी कांग्रेस से उनकी दोस्ती हो गई है। गांधी मैदान में राहुल गांधी के साथ बैठकर लालू यादव गपशप मार रहे हैं।

राबड़ी देवी ने दिया जवाब

मीसा भारती के नाम पर बड़ा खुलासा करते हुए राबड़ी देवी ने बताया कि वास्तव में उनकी बेटी का नामकरण लालू यादव ने नहीं बल्कि जेपी नारायण ने किया था। राबड़ी देवी ने कहा कि उस समय लालू जी जेल में थे। जय प्रकाश नारायण ने मुझे अस्पताल में भरती करवाया और पैसे भी दिए। तब उन्होंने ही मेरी बेटी का नामकरण किया और उसका नाम मीसा रखा था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो