चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लालू यादव ने नहीं, इस शख्स ने किया था Misa Bharti का नामकरण, राबड़ी देवी का बड़ा खुलासा

Rabri Devi on Misa Bharti Name: कभी कांग्रेस के बनाए कानून की वजह से जेल गए लालू यादव ने बेटी का नाम मीसा भारती रखा था तो आज वही लालू यादव कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चुनावी मैदान में खड़े हैं। हालांकि इसी बीच बिहार की पूर्व सीएम और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने एक बड़ा खुलासा किया है।
03:07 PM Apr 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
Advertisement

Rabri Devi on Misa Bharti Name: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की लाडली मीसा भारती इस बार पाटलीपुत्र से चुनावी मैदान में हैं। हालांकि मीसा भारती अपने बयान से ज्यादा अपने नाम को लेकर चर्चा में रहती हैं। वैसे तो मीसा भारती के नाम का किस्सा काफी दिलचस्प है। मगर अब मीसा भारती की मां और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने बेटी के नाम से पर्दा उठाया है।

Advertisement

मीसा भारती के नाम की कहानी

मीसा भारती के नाम पर अक्सर कहा जाता है कि उनका नाम लालू यादव ने रखा था। मीसा भारती के नाम की कहानी 70 के दशक से शुरू होती है। देश में कांग्रेस की सरकार थी और इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री। आपातकाल के दौरान सरकार ने मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट (MISA) पारित किया और इस एक्ट के तहत कई विपक्षी नेताओं को बंदी बना लिया गया था। बंदियों की फेहरिस्त में एक नाम लालू यादव का भी था। लालू यादव जेल में थे तभी राबड़ी देवी ने एक बेटी को जन्म दिया। ऐसा कहा जाता है कि कांग्रेस की उसी प्रताणना को याद रखने के लिए लालू यादव ने बेटी का नाम मीसा भारती रख दिया था।

Advertisement

कांग्रेस से मिलाया हाथ

कभी कांग्रेस के खिलाफ रहे लालू यादव ने बेटी का नामकरण किया था। मगर आज लालू यादव की उसी पार्टी ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अब कांग्रेस के नेतृत्व वाले INDIA महागठबंधन का हिस्सा है। हाल ही में एक रैली के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यही सवाल उठाया तो बिहार की राजनीति में तूफान सा आ गया। जेपी नड्डा ने अपनी रैली में कहा कि कांग्रेस ने उन्हें जेल में डाला था और आज उसी कांग्रेस से उनकी दोस्ती हो गई है। गांधी मैदान में राहुल गांधी के साथ बैठकर लालू यादव गपशप मार रहे हैं।

राबड़ी देवी ने दिया जवाब

मीसा भारती के नाम पर बड़ा खुलासा करते हुए राबड़ी देवी ने बताया कि वास्तव में उनकी बेटी का नामकरण लालू यादव ने नहीं बल्कि जेपी नारायण ने किया था। राबड़ी देवी ने कहा कि उस समय लालू जी जेल में थे। जय प्रकाश नारायण ने मुझे अस्पताल में भरती करवाया और पैसे भी दिए। तब उन्होंने ही मेरी बेटी का नामकरण किया और उसका नाम मीसा रखा था।

 

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha Election 2024lok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement