whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

500 में गैस सिलेंडर, 200 यूनिट फ्री बिजली, चुनाव से पहले राजद ने किए 24 वादे

RJD Election Manifesto: लोकसभा चुनाव शुरू होने से पहले राजद ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है। लालू यादव के नेतृत्व वाली राजद ने चुनाव में जीत हासिल करने के बाद जनता से 24 वादें पूरे करने का संकल्प लिया है।
09:34 AM Apr 13, 2024 IST | News24 हिंदी
500 में गैस सिलेंडर  200 यूनिट फ्री बिजली  चुनाव से पहले राजद ने किए 24 वादे
Tejawshvi Yadav

RJD Election Manifesto: लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज हो चुका है। 19 अप्रैल को देश में पहले चरण के मतदान होने हैं। वहीं चुनाव शुरू होने से पहले लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

1 करोड़ सरकारी नौकरी

राजद ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में देश की जनता के लिए 24 वादों का ऐलान किया है। जिसके तहत 1 करोड़ लोगों को सरकारी नौकरी देने का जिक्र शामिल है। यही नहीं राजद का कहना है कि इसी साल 15 अगस्त से नौकरी की भर्ती प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

राजद का घोषणा पत्र

राजद के 24 वादों वाले घोषणा पत्र में महिलाओं से लेकर बुजुर्गों और युवाओं के लिए कई योजनाएं शामिल हैं। चुनावी घोषणा पत्र में राजद ने रक्षा बंधन से पहले गरीब महिलाओं को 1 लाख रुपए की सहायता देने का ऐलान किया है। इसके अलावा पुरानी पेंशन योजना लागू करने, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने, बिहार को 1 लाख 60 हजार करोड़ का स्पेशल पैकेज, अग्नीवीर योजना खत्म करने, बिहार की जनता को 200 यूनिट फ्री बिजली और गैस सिलेंडर का दाम घटाकर 500 रुपये तक करने के वादे शामिल हैं।

राजद का पूरा घोषणा पत्र पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बिहार में राजद का दबदबा

बता दें कि 2024 के आम चुनाव में भाजपा को हराने के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने भी कांग्रेस के नेतृत्व वाली INDIA महागठबंधन का साथ पकड़ लिया है। ऐसे में बिहार की 40 सीटों में से राजद ने 26 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं तो वहीं राज्य की नौ सीटें कांग्रेस के खाते में हैं। हालांकि बिहार की ज्यादातर हॉट सीटें राजद के पास हैं और इन सीटों पर जीत हासिल करने के लिए राजद पुरजोर कोशिश कर रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो