चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लालू यादव की बेटी के खिलाफ FIR, सारण हिंसा मामले में बिहार पुलिस की बड़ी कार्रवाई

Bihar Police Action Rohini Acharya : सारण हिंसा मामले में लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। बिहार पुलिस ने उनके खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की है। आरोप है कि आरजेडी उम्मीदवार ने पोलिंग बूथ पर वोटरों के साथ गलत व्यवहार किया था, जिसका लोगों ने विरोध किया।
12:00 PM May 23, 2024 IST | Deepak Pandey
रोहिणी आचार्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज।
Advertisement

Saran Violence Case (अमिताभ ओझा) : बिहार के सारण में पांचवें चरण की वोटिंग के दौरान हुए हंगामे और अगले दिन हुई गोलीबारी मामले में तीन अलग-अलग मुकदमा दर्ज किया गया है। दो मामले में आरजेडी उम्मीदवार और लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एक एफआईआर स्थानीय अधिवक्ता ने दर्ज कराई है तो दूसरी सीओ ने। इससे रोहिणी आचार्य की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Advertisement

सीओ कुमारी आंचल ने रोहिणी आचार्य पर सरकारी काम और पोलिंग बूथ पर बाधा डालने का आरोप लगाया है, जबकि अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह की तहरीर पर लालू की बेटी और भोला यादव समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, सारण में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवा पर पाबंदी 25 मई तक बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें : तेजस्वी यादव ने 200 पार का केक काटा, सहनी बोले- क्यों मिर्ची लगवाते हो? Video Viral

रोहिणी आचार्य के आने पर हुआ विवाद

Advertisement

बिहार की सारण लोकसभा सीट पर 20 मई को वोट डाले गए थे। इस दौरान पोलिंग बूथ नंबर 318 और 319 पर आरजेडी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के आने के बाद विवाद हो गया। अगले दिन भी दो पक्ष आपस में भीड़ गए और गोलीबारी में एक युवक की जान चली गई, जबकि दो घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने स्थानीय भाजपा नेता रमाकांत सिंह और उनके भतीजे राम प्रताप सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

समर्थकों ने एक व्यक्ति को जमकर पीटा

दूसरी तरफ सारण के टाउन थाना में एक और एफआईआर दर्ज कराई गई। अधिवक्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि रोहिणी आचार्य ने मतदान केंद्र पर पहुंचकर फर्जी मतदान करने का दबाव बनाया था। उनके साथ पूर्व एमएलए और आरजेडी नेता भोला यादव एवं 50 से अधिक लोग मौजूद थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि रोहिणी आचार्य और उनके समर्थकों ने गालियां दीं और एक व्यक्ति की जमकर पिटाई की।

यह भी पढ़ें : बिहार में चुनावी हिंसा, एक शख्स की मौत; लालू यादव की बेटी के सारण में 2 पक्षों के बीच झड़प-फायरिंग

सारण हिंसा मामले में 3 एफआईआर दर्ज

सारण के एसपी गौरव मंगला ने बताया कि हिंसा मामले में अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह, मृतक के पिता और पुलिस की शिकायत पर अबतक तीन एफआईआर दर्ज की गई है। गोलीबारी मामले में भाजपा नेता रमाकांत सिंह और राम प्रताप सिंह को जेल भेज दिया गया है। महाराजगंज में 25 मई को वोटिंग है, इसलिए इंटनेट सेवा शनिवार तक बंद रहेगी।

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha ElectionBihar ViolenceLalu Yadavlok sabha election 2024Rohini Acharya
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement