खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

लालू यादव जिस सीट से पहली बार बने सांसद, अब वहीं से बेटी रोहिणी आचार्य लड़ सकती हैं चुनाव

Rohini Acharya Saran Seat: लालू प्रसाद यादव की एक और बेटी लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही हैं। खबरें हैं कि रोहिणी आचार्य सारण सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। मौजूदा समय में यहां से बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी सांसद हैं।
12:15 PM Mar 18, 2024 IST | Achyut Kumar
Advertisement

Rohini Acharya Lok Sabha Election 2024 Saran Seat: बिहार में अभी तक महागठबंधन ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि इस बार पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य भी चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकती हैं। उनके सारण सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

Advertisement

एमएलसी सुनील सिंह के पोस्ट से शुरू हुई अटकलें

रोहिणी आचार्य उस समय सुर्खियों में आईं, जब उन्होंने अपने पिता यानी लालू प्रसाद यादव को अपनी किडनी दान कर दी थी। रोहिणी के सारण लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की अटकलें तब शुरू हुईं, जब एमएलसी सुनील सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा कि सारण प्रखंड के सभी कार्यकर्ताओं की हार्दिक इच्छा है कि रोहिणी को सारण लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल का प्रत्याशी घोषित किया जाए। सुनील को राबड़ी देवी का मुंहबोला भाई कहा जाता है।

 

Advertisement

रोहिणी आचार्य सारण लोकसभा क्षेत्र से लड़ सकती हैं चुनाव

छपरा से पहली बार सांसद बने थे लालू यादव

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव ने पहली बार 1977 में छपरा से लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीतकर संसद पहुंचे थे। उन्होंने 2004 और 2009 में भ यहां से जीत दर्ज की थी। इसके बाद 2014 में यहां से राबड़ी देवी ने चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा। सारण में छह विधानसभा सीटें आती हैं। इसमें मढ़ौरा, छपरा, गरखा, अमनौर, परसा और सोनपुर शामिल हैं।

बीजेपी को घेरती रहती हैं रोहिणी आचार्य

बता दें कि रोहिणी आचार्य सोशल मीडिया एक्स पर काफी एक्टिव रहती हैं। वे अपने पोस्ट के जरिए बीजेपी-जेडीयू की सरकार पर हमला करने का एक भी मौका नहीं छोड़तीं। उन्होंने परिवारवाद पर अपने पिता के बयान के बाद बीजेपी नेता के द्वारा अपने नाम के बाद मोदी का परिवार लिखने पर भी जमकर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि केवल नाम से नहीं होगा, जन्म प्रमाणपत्र पर भी लिखवाना पड़ेगा।

राजद और सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग पर नहीं बन पाई बात

बता दें कि राजद और अन्य दलों के बीच सीट शेयरिंग पर अभी तक बात नहीं बन पाई है। हालांकि, बातचीत के कई दौर हो चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली में महागठबंधन की बैठक होगी, जिसमें राज्यसभा सदस्य मनोझा और संजय यादव शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि लालू यादव ने दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें: नीतीश कैबिनेट विस्तार के बाद बीजेपी में गुटबाजी तेज, नाराज 12 विधायकों ने की बैठक

पाटलिपुत्र से उम्मीदवार हो सकती हैं मीसा भारती

रिपोर्ट के मुताबिक, सारण लोकसभा सीट से रोहिणी आचार्य को उम्मीदवार बनाया जाएगा, जबकि पाटलिपुत्र सीट पर तीसरी बार मीसा भारती चुनावी मैदान में उतरेंगी। मीसा को लगातार दो बार बीजेपी के रामकृपाल यादव के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: बिहार में क्यों करना पड़ा चुनाव की तारीखों में बदलाव? EC ने बताई वजह

Advertisement
Tags :
Bihar Lok Sabha ElectionBihar PoliticsLalu Prasad Yadavlok sabha election 2024Rohini Acharya
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement