whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Saran Lok Sabha Seat: ये क्‍या! लालू की बेटी के ख‍िलाफ पर चुनाव मैदान में लालू प्रसाद यादव

Saran Lok Sabha Election: आरजेडी और कांग्रेस इस बार गठबंधन के तहत ब‍िहार लोकसभा चुनाव में उतरे हैं। सीट शेयर‍िंंग के अंतर्गत यह सीट RJD के खाते में आई थी और लालू ने अपनी बेटी को ट‍िकट दी।
01:35 PM May 03, 2024 IST | Amit Kumar
saran lok sabha seat  ये क्‍या  लालू की बेटी के ख‍िलाफ पर चुनाव मैदान में लालू प्रसाद यादव
रोहिणी आचार्य अपने पिता लालू यादव के साथ।

Saran Lok Sabha Election: ब‍िहार की सारण सीट पर एक रोचक मुकाबला देखने को म‍िल रहा है। RJD चीफ लालू प्रसाद यादव की बेटी रोह‍िणी आचार्य (Rohini Acharya) इस बार यहां से चुनाव लड़ रही हैं। कभी इस सीट पर लालू प्रसाद यादव का कब्‍जा था, लेक‍िन प‍िछले दो चुनावों से बीजेपी के वर‍िष्‍ठ नेता राजीव प्रताप रूड़ी यहां से जीतते आ रहे हैं। अब रोह‍िणी उन्‍हें टक्‍कर देंगी। लेक‍िन चर्चा यहां एक और शख्‍स की भी है। जो लालू की लाडली को टक्‍कर देने जा रहा है। उस शख्‍स का नाम है लालू प्रसाद यादव।

जी हां! ब‍िल्‍कुल सही पढ़ा है रोह‍िणी आचार्य का मुकाबला इस बार लालू प्रसाद यादव से ही है। मगर थोड़ा रुक‍िए, यहां एक ट्व‍िस्‍ट है। दरअसल ये लालू प्रसाद यादव आरजेडी सुप्रीमो नहीं बल्‍क‍ि एक सोशल‍िस्‍ट लीडर हैं। ब‍िहार के द‍िग्‍गज नेता के साथ नाम साझा करने वाले ये लालू पहले भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। पेशे से क‍िसान हैं। राष्‍ट्रीय जनसंभावना पार्टी (RJP) से उन्‍होंने प‍िछले महीने 26 अप्रैल को नामांकन भरा है।

ब‍िहार लोकसभा से जुड़ी रोचक खबरें यहां पढ़ें 

राबड़ी को भी दे चुके चुनौती

लालू प्रसाद यादव इससे पहले ब‍िहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री और आरजेडी प्रमुख की पत्‍नी राबड़ी देवी के ख‍िलाफ भी चुनाव लड़ चुके हैं। हालांक‍ि बड़े नेता जैसा नाम होने से उनकी क‍िस्‍मत नहीं पलटी। इस बार वह बेटी के ख‍िलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

LALU PRASAD YADAV

राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव भी लड़ने का प्रयास

यही नहीं लालू प्रसाद यादव (Laloo Prasad Yadav) राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव भी लड़ने का प्रयास कर चुके हैं। साल 2017 और 2022 में उन्‍होंने नामांकन क‍िया था। लेक‍िन उच‍ित संख्‍या में प्रस्‍तावक न होने की वजह से 2017 में उनका नामांकन रद्द कर द‍िया गया था। 45 साल के लालू प्रसाद यादव सारण ज‍िले के मंढौरा थाने के अंतर्गत आने वाले जादो गांव के रहने वाले हैं। सारण लोकसभा सीट पर इस बार 23 लोगों ने नामांकन भरा है, ज‍िनमें रोह‍िणी आचार्य और राजीव प्रताप रूड़ी के बीच मुख्‍य टक्‍कर होनी है।

ये भी पढ़ें: बिहार की वो 11 महिलाएं कौन?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो