whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बिहार में शिक्षकों के जींस-टीशर्ट पहनने पर रोक, रील भी नहीं बना सकेंगे, विभाग ने जारी किया आदेश

Bihar News: बिहार के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले टीचर्स अब जींस-टीशर्ट पहनकर स्कूल नहीं आ सकेंगे। इसके साथ ही उनके रील बनाने और मोबाइल के उपयोग पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।
10:55 AM Oct 10, 2024 IST | Rakesh Choudhary
बिहार में शिक्षकों के जींस टीशर्ट पहनने पर रोक  रील भी नहीं बना सकेंगे  विभाग ने जारी किया आदेश
Bihar School Teacher Banned Wearing Jeans and T-shirts

School Teacher Banned Wearing Jeans and T-shirts: बिहार के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षक अब जींस-टीशर्ट पहनकर स्कूल नहीं आ सकेंगे। इसके साथ ही सरकारी स्कूलों में डीजे, डांस, गाना गाने और रील बनाने पर भी रोक लगाई गई है। इस संबंध में शिक्षा विभाग के सह अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी ने सभी जिलों के डीईओ को पत्र लिखकर ड्रेस कोड फाॅलो कराने का निर्देश दिया है।

Advertisement

स्कूल में फाॅर्मल ड्रेस पहनकर आए शिक्षक

शिक्षा विभाग के द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में यह भी बताया गया है कि शिक्षक क्या पहनकर स्कूल आ सकते हैं। इसके साथ ही निर्देश दिया गया हैकि जो शिक्षक इन आदेशों का पालन नहीं करेगा उन पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस सर्कुलर को लेकर सुबोध कुमार चौधरी ने कहा कि उन्हें ऐसी जानकारी मिली थी कि स्कूलों में शिक्षक और दूसरा स्टाफ कैजुअल ड्रेस में आ रहे हैं। जोकि सरकार की ओर से जारी किए गए ड्रेस कोड में शामिल नहीं है। ऐसे में यह बर्दाश्त नहीं होगा।

शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार स्कूलों में शिक्षक टी-शर्ट और जींस में नहीं, बल्कि फाॅर्मल ड्रेस में आएंगे। निर्देश का उल्लंघन करने वाले शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी। आदेश में कहा गया है कि इससे पहले भी निर्देश दिए गए थे।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः नीतीश के लिए हरियाणा का संदेश क्या? मोदी सत्ता को मिला बूस्टर डोज, NDA में दिखेगा बीजेपी इफेक्ट

Advertisement

रील बनाने पर भी रोक

इसके साथ ही स्कूलों में शिक्षकों के द्वारा रील बनाने और मोबाइल के अधिक उपयोग को लेकर भी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि जो शिक्षक नियमों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सर्कुलर के अनुसार विशेष दिनों में डिसिप्लिन और शालीनता से किया गया कार्यक्रम ही मान्य होगा।

ये भी पढ़ेंः बिहार में टूटी पटरी से गुजरी ट्रेन; वैशाली एक्सप्रेस के ड्राइवर ने कैसे बचाई 500 से ज्यादा यात्रियों की जान?

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो