whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'मैं शतरंज का शौकीन नहीं था इसलिए धोखा खा गया, आप मोहरे चल रहे थे मैं रिश्तेदारी निभा रहा था'

Bihar Politics: राजनीति में नेताओं का एक पार्टी छोड़ दूसरी में शामिल हो जाना कुछ नया नहीं है। लेकिन, बिहार में लालू की राजद के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने जिस तरह से इस्तीफा दिया है वह कई बड़े सवाल खड़े कर गया है।
09:13 PM Aug 22, 2024 IST | Gaurav Pandey
 मैं शतरंज का शौकीन नहीं था इसलिए धोखा खा गया  आप मोहरे चल रहे थे मैं रिश्तेदारी निभा रहा था
Shyam Rajak (ANI)

Shyam Rajak Resigns From RJD : बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है और उससे पहले लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को बड़ा झटका लगा है। लालू के खास माने जाने वाले राजद के महासचिव श्याम रजक ने अपने पद और पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया है। राज्य सरकार में मंत्री पद संभाल चुके श्याम रजक ने शायराना अंदाज में पार्टी छोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने अपने इस्तीफे में चार लाइन की कविता लिखकर उस वजह की ओर भी इशारा किया जिसके चलते उन्होंने यह फैसला लिया।

इस्तीफे ने दिए हैं बड़े संकेत

राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष को संबोधित अपने पत्र में रजक ने लिखा कि मैं राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय महासचिव और दल की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि 'मैं शतरंज का शौकीन नहीं था इसलिए धोखा खा गया, आप मोहरे चल रहे थे मैं रिश्तेदारी निभा रहा था'। श्याम रजक का इस अंदाज में पद और पार्टी से इस्तीफा देना इस ओर संकेत दे रहा है कि पार्टी के अन्य नेताओं के साथ उनकी बन नहीं रही थी। अपनी आगे की राह को लेकर रजक ने कहा कि मैंने अभी इस बारे में कुछ नहीं सोचा है।

अब क्या करेंगे श्याम रजक?

अब सवाल उठ रहे हैं कि श्याम रजक अब किधर जाएंगे। वह किसी और पार्टी का हिस्सा बनेंगे या अपनी राजनीतिक पारी को यहीं रोक देंगे। हालांकि, सियासी गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि श्याम रजक एक बार फिर नीतीश की जदयू में जा सकते हैं। इन सवालों को लेकर रजक ने कहा कि मेरे पास 2 विकल्प हैं, या तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूं या फिर दलितों व युवाओं की लड़ाई को जारी रखूं। श्याम रजक ने यह भी कहा कि अगर मैं जनता के दो आंसू भी पोछ पाया तो अपने जीवन और अपनी राजनीति को सफल मानूंगा।

ये भी पढ़ें: डबल इंजन की सरकार का ट्रबलिंग क्राइम रिकॉर्ड! 

ये भी पढ़ें: बिहार एनडीए में दरार, भिड़ गए मांझी और चिराग

ये भी पढ़ें: तेजस्वी यादव ने ट्वीट में दिखाया बिहार का गुंडाराज

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो