whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Crime Scene से 2 साल बाद मिला खून का एक धब्बा और खुल गया अवैध संबंधों का राज; जानें क्या है पूरा माजरा

Bihar Police arrested the accused after two years of Murder : बिहार की राजधानी पटना में पुलिस ने हत्या के आरोपी को दो बाद मिले खून के एक धब्बे की बिनाह पर गिरफ्तार किया है।
06:07 PM Dec 20, 2023 IST | Balraj Singh
crime scene से 2 साल बाद मिला खून का एक धब्बा और खुल गया अवैध संबंधों का राज  जानें क्या है पूरा माजरा

पटना: आदमी कितना ही शातिर बन जाए, एक न एक दिन चोरी पकड़ी ही जाती है। हाल ही में भारत के पूर्वोत्तर के राज्य बिहार से ऐसी ही एक कहानी सामने आई है, जिसमें कत्ल की वारदात के लगभग दो साल बाद मिले खून के एक धब्बे ने राज से पर्दा उठाने में मदद की। बड़ी बात यह है कि महिला की हत्या किसी अन्य ने नहीं, बल्कि उसके अपने पति ने ही की थी और इसके बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी थी। अब जबकि राज खुल गया है तो आरोपी जेल की सलाखों के पीछे है। आइए इस दिलचस्प मामले को जरा विस्तार से जानते हैं।

जनवरी 2022 में दर्ज हुई थी महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट

मामला राज्य के राजधानी नगर पटना का है। पुलिस के मुताबिक फरवरी 2022 में मुरली चक इलाके में रहने वाले धीर नामक एक युवक ने अपनी पत्नी के लापता हो जाने के संबंध में शिकायत दी थी। एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच-पड़ताल शुरू की ही थी कि थाना प्रभारी का तबादला हो गया, जिसके चलते मामला ठंडा पड़ गया। बाद में नए थाना प्रभारी ने नए सिरे से छानबीन शुरू की तो शक की सुई बार-बार धीरज पर ही जाकर अटक रही थी।

यह भी पढ़ें: ‘दरिंदा’ बना दामाद, ससुराल में पत्नी-ससुर समेत की चार की हत्या, SP ने बताया वारदात का पूरा सच

681 दिन के बाद हुई गिरफ्तारी

इस बारे में एयरपोर्ट थाने के प्रभारी विनोद पीटर ने बताया कि पुलिस को हाल ही में (दिसंबर 2023 में) फोरेंसिक टीम ने जब धीरज के घर का दोबारा मुआयना किया तो वहां से खून के नमूने लिए गए। इसके बाद जैसा कि पहले से ही धीरज पर शक था, 681 दिन के बाद 18 तारीख को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अब भी पूछताछ में वह लगातार पुलिस को गुमराह करता रहा, मगर खून की फोरेंसिक जांच के बाद जब धीरज का नार्को टेस्ट करवाया गया तो सारा राज खुल गया। फिलहाल उसे जेल भेज दिया गया है।

पढ़ें प्रेम संबंधों की एक और कहानी, जब प्रेमी संग गई बेटी  तो घर वालों लड़के के चाचा के कपड़े उतारकर कराई परेड

दोस्त पर आया था पत्नी का दिल, राज खुला तो मार डाला

जहां तक हत्या के कारण की बात है, पुलिस के मुताबिक इस बारे में आरोपी धीरज ने बताया कि उसकी बीवी के उसके दोस्त के साथ नाजायज संबंध बन गए थे। उन दोनों की नजदीकियों का पता चलने के बाद वह बर्दाश्त नहीं कर सका। इसके बाद उसने अपने घर में ही पत्नी की हत्या कर दी। बाद में अपने चौपहिया वाहन से लाश को ठिकाने लगाया और वापस आकर पूरे गाड़ी के साथ-साथ पूरे घर को भी धो दिया। अपने आप को बचाने के लिए उसने बाद में अपनी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो