whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बीच सभा में फूट-फूट कर क्यों रो पड़े कांग्रेस नेता तारिक अनवर, बोले- ये मेरा आखिरी चुनाव...

Congress Leader Tariq Anwar: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर अचानक से फूट-फूट कर रो पड़े हैं। रोते हुए तारिक अनवर का ये वीडियो देखकर हर कोई हैरान है। तारिक अनवर का कहना है कि 2024 का लोकसभा चुनाव उनके लिए अंतिम चुनाव है।
04:11 PM Apr 07, 2024 IST | News24 हिंदी
बीच सभा में फूट फूट कर क्यों रो पड़े कांग्रेस नेता तारिक अनवर  बोले  ये मेरा आखिरी चुनाव

Congress Leader Tariq Anwar: लोकसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही सभी अपने-अपने समीकरण साधने में जुटे हैं। इसी बीच कांग्रेस नेता तारिक अनवर का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वो लोगों से बातचीत के दौरान रोने लगे हैं। तारिक अनवर का कहना है कि ये उनका आखिरी चुनाव है। इसके बाद वो चुनावी मैदान में नजर नहीं आएंगे।

तारिक अनवर का बयान

बिहार के कटिहार से कांग्रेस के सासंद रहे तारिक अनवर एक बार फिर से मैदान में हैं। हाल ही में एक सभा के दौरान तारिक अनवर भाषण दे रहे थे। तभी वो अचानक से फूट-फूट कर रोने लगे और माइक नीचे रखकर बैठ गए। तारिक अनवर का ये वीडियो सामने आते ही सभी के मन में यही सवाल है कि संबोधन के दौरान कांग्रेस नेता अचानक इतना भावुक क्यों हो गए?

तारिक अनवर का आखिरी चुनाव

मंच पर संबोधन के दौरान कटिहार के पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि, ये उनका अंतिम चुनाव है और अब शायद वो चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। बता दें कि तारिक अनवर पांच बार से कांग्रेस के टिकट पर कटिहार के सांसद रह चुके हैं। आखिरी बार उन्होंने 2014 में कटिहार से जीत हासिल की थी। मगर 2019 में जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार दुलाल चंद्र गोस्वामी कटिहार से सांसद बने थे।

कटिहार लोकसभा चुनाव 2024

बिहार की 40 सीटों में से कटिहार लोकसभा सीट भी काफी अहम है। 1999 से 2014 तक इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है। मगर 2014 के आम चुनाव में तारिक अनवर कटिहार से जीतकर संसद पहुंचे थे। 2019 के लोकसभा चुनाव में ये सीट जदयू के खाते में चली गई। अब एक बार फिर तारिक अनवर कटिहार से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। वहीं तारिक अनवर के खिलाफ जदयू ने फिर से दुलाल चंद्र गोस्वामी को टिकट दिया है।

कौन हैं तारिक अनवर?

तारिक अनवर की गिनती कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेताओं में की जाती है। 1972 में कांग्रेस का हिस्सा बनने के बाद तारिक अनवर पांच बार कटिहार से सांसद रहे हैं। तारिक अनवर कांग्रेस के उन गिने-चुने नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने इंदिरा गांधी से लेकर राजीव गांधी और सोनिया गांधी तक का कार्यकाल देखा है। यही वजह है कि तारिक अनवर 2024 के लोकसभा चुनाव को आखिरी बता रहे हैं क्योंकि इसके बाद शायद वो चुनाव नहीं लड़ सकेंगे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो