whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

तेजस्वी यादव का PS कौन? जिसे कह रहे NEET पेपर लीक कांड का मास्टरमाइंड, डिप्टी CM का दावा

NEET 2024 Controversy : देश में नीट पेपर लीक कांड को लेकर बवाल मचा हुआ है। इस मामले में बिहार पुलिस ने सिकंदर प्रसाद यादवेंदु को गिरफ्तार किया, जिसने कई खुलासे किए। इस बीच डिप्टी सीएम ने तेजस्वी यादव के निजी सचिव पर बड़ा आरोप लगाया।
04:10 PM Jun 20, 2024 IST | Deepak Pandey
तेजस्वी यादव का ps कौन  जिसे कह रहे neet पेपर लीक कांड का मास्टरमाइंड  डिप्टी cm का दावा
नीट पेपर लीक कांड में तेजस्वी यादव के पीएस पर लगा बड़ा आरोप।

NEET Paper Leak Case : नीट पेपर लीक कांड में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में अब राजद के नेता तेजस्वी यादव के निजी सचिव (PS) प्रीतम यादव का नाम सामने आ रहा है। आरोप है कि पीएस ने पटना के सरकारी गेस्ट हाउस को बुक कराया था, जहां पर पेपर लीक करने वाला गैंग और अभ्यर्थी रुके थे। बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने इस बात का दावा किया है। आइए जानते हैं कि कौन है तेजस्वी यादव का पीएस?

तेजस्वी यादव का PS कौन?

52 वर्षीय प्रतीम कुमार बिहार के मुंगेर का रहने वाला है और उसके पिता का नाम सुभाष चंद्र निराला है। वह बिहार प्रशासनिक सेवा का अधिकारी है। उसे साल 2022 के अगस्त में तेजस्वी यादव का सरकारी निजी सचिव नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें : NEET पेपर लीक मामले का ‘सिकंदर’ कौन? मंत्री जी ने गेस्ट हाउस के लिए की थी पैरवी!

डिप्टी सीएम ने तेजस्वी यादव के पीएस पर लगाया बड़ा आरोप

NEET परीक्षा मामले पर बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि तेजस्वी यादव के निजी सचिव प्रीतम कुमार ने 1 मई को NHAI गेस्ट हाउस के कर्मचारी प्रदीप कुमार को फोन करके सिकंदर कुमार यादवेंदु के लिए कमरा बुक करने को कहा। इसके बाद उन्होंने 4 मई को प्रदीप कुमार को कमरा बुक करने के लिए फिर से फोन किया। तेजस्वी यादव के लिए 'मंत्री' शब्द का इस्तेमाल किया गया।

विजय कुमार सिन्हा ने तेजस्वी यादव से मांगा जवाब

डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि तेजस्वी यादव को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या प्रीतम कुमार अभी भी उनके पीएस हैं और उन्हें यह भी साफ करना चाहिए कि सिकंदर कुमार यादवेंदु कौन हैं। जब लालू प्रसाद यादव रांची की जेल में बंद थे, तब सिकंदर कुमार यादवेंदु उनकी सेवा में लगा था। वह सिंचाई विभाग में जेई था। वह लोगों के भविष्य के साथ खेलता है। जब वे सत्ता में होते हैं तो घोटाले करते हैं और नियुक्ति प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं।

गेस्ट हाउस के कर्मचारी ने भी पीएस का लिया नाम

डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा के दावों पर गेस्ट हाउस के कर्मचारी प्रदीप कुमार ने कहा कि प्रीतम ने मुझे फोन करके 1 मई और फिर 4 मई को सिकंदर कुमार के लिए कमरा बुक करने को कहा था। मैंने रिक्वायरमेंट मांगा, जिस पर उन्होंने कहा कि यह उनके द्वारा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : UGC-NET 2024 परीक्षा रद्द, अखिलेश यादव बोले- पेपर लीक सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान

आपस में रिश्तेदार हैं सिकंदर-पीएस

आपको बता दें कि नीट पेपर लीक कांड का मास्टरमाइंड सिकंदर प्रसाद यादवेंदु और पीएस प्रीतम कुमार रिश्तेदार हैं। सिकंदर ने प्रीतम कुमार के जरिए सरकारी गेस्ट हाउस बुक कराया, जहां उनके भतीजे अनुराग यादव समेत 3 अभ्यर्थी रुके थे। पटना एयरपोर्ट और चिड़ियाघर के पास NHAI का यह गेस्ट हाउस स्थित है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो