whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

सहेली की मांग भरी, मंगलसूत्र पहनाया, बोली- जान दे दूंगी, अगर अलग किया; दोनों के पिता पहुंचे थाने

Love Story Of Two Girls Friends: मामली बिहार के जमुई का हैं। जहां दो सहलियों ने घर से भागकर शादी कर ली। और पटना जाकर रहने लगी।  बेटी की शादी की सूचना मिलने पर एक लड़की के पिता ने जमुई थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों लड़कियों को हिरासत में लिया।
02:24 PM Oct 28, 2023 IST | Swati Pandey
सहेली की मांग भरी  मंगलसूत्र पहनाया  बोली  जान दे दूंगी  अगर अलग किया  दोनों के पिता पहुंचे थाने

Love Story Of Two Girls Friends: समलैंगिक शादियां लगातार चर्चा में आ रही हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार के जमुई से निकलकर सामने आया है। दो सहलियों ने घर से भागकर शादी कर ली। और पटना जाकर रहने लगी।  बेटी की शादी की सूचना मिलने पर एक लड़की के पिता ने जमुई थाने में शिकायत दर्ज कराई। पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्जकर दोनों लड़कियों को पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में मामला दो सहेलियों के बीच प्रेम-प्रसंग और समलैंगिक विवाह का निकला। पुलिस और परिजन के काफी समझाने के बाद भी दोनों अलग रहने को तैयार नहीं हुई। लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राज्यवर्धन ने बताया कि दोनों सहलियों को इस मामलें में कोर्ट भेजा जाएगा। कोर्ट के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

पुलिस को पूछताछ में लड़कियों ने बताया कि उन दोनों मुलाकात करीब डेढ़ साल पहले लक्ष्मीपुर में एक शादी समारोह के दौरान हुई थी। मुलाकात के दौरान एक- दूसरे के मोबाइल नंबर ले लिए। धीरे- धीरे दोनों बातचीत के साथ-साथ एक-दूसरे से मिलने लगी। धीरे-धीरे दोनों के बीच प्यार पनपने लगा और दोनों ने आपसी सहमति से शादी करने का फैसला लिया। लेकिन लड़कियों के परिजन इस शादी के लिए राजी नहीं थे। इस वजह से दोनों सहेलियां ने घर से भागकर जमुई के पंचमदिर जाकर शादी रचा ली। शादी के बाद दोनों बिहार से पटना जाकर रहने लगी।

पिता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई

लड़की के परिजन को शादी की सूचना मिलने पर एक लड़की के पिता ने 27 अक्टूबर को लक्ष्मीपुर थाना में अपनी बेटी की शादी का झांसा देकर अपहरण करने के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामलें को संज्ञान में लेते हुए दोनों सहलियों का नंबर सर्विलांस में लगवाया। लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष ने लड़की को फोन कर उसे थाना में हाजिर होने को कहा। पुलिस के फोन के बाद दोनों लड़की गुरुवार शाम जमुई स्टेशन पहुंची जहां जीआरपी पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

Advertisement

पुलिस के सामने मांग में सिंदूर भर मंगलसूत्र पहनाया 

दोनों सहलियों ने पुलिस को पूरी बात बताते हुए थाने में एक सहेली ने दूसरी  की मांग में सिंदूर भर उसे मंगलसूत्र पहनाया और साथ जीने मरने की कसमें खाई। एक लड़की ने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का हवाला देते हुए कहा कि समलैंगिक विवाह जायज है। इसलिए हमदोनों ने शादी कर ली है। दोनों ने कहा,अगर हमें अलग किया गया तो वे दोनों आत्महत्या कर लेंगी। प्रेम प्रसंग में समलैंगिक विवाह का है। दोनों युवतियों को लक्ष्मीपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राज्यवर्धन ने बताया कि दोनों सहलियों को इस मामलें में कोर्ट भेजा जाएगा। कोर्ट के निर्देशानुसार कार्रवाई की जाएगी।

गांव की चर्चा में समलैंगिक शादी

गांव में समलैंगिक शादी चर्चा का विषय बन गयी है। एक लड़की लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के दिग्घी गांव के अशोक तांती की पुत्री निशा कुमारी बताया जाता है। जबकि दूसरी लड़की लखीसराय जिला के हलसी थाना क्षेत्र के पुरसंडा गांव का कोमल कुमारी पिता कामेश्वर तांती बताया जाता है। मामले को लेकर निशा के पिता अशोक तांती ने लक्ष्मीपुर थाना में लड़की कोमल के विरुद्ध अपहरण का मामला दर्ज कराया। दोनों साथ-साथ जीने मरने की कसम खाई है। अभिभावक दोनों को समझाने का प्रयास करते रहे लेकिन दोनों अपनी जिद पर अड़े रहे।

Advertisement

(contentbeta)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो