whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aadhaar Card को लेकर बड़ा अपडेट! 14 सितंबर नहीं, Free में आधार में बदलाव की ये है लास्ट डेट

Aadhaar Card Update Last Date Extended: आधार कार्ड में नाम, पता, जन्मतिथि आदि अपडेट करने के लिए आखिरी तारीख अब 14 सितंबर नहीं है। इसकी डेट को और कुछ महीनों के लिए बढ़ा दिया गया है।
10:16 AM Sep 14, 2024 IST | Simran Singh
aadhaar card को लेकर बड़ा अपडेट  14 सितंबर नहीं  free में आधार में बदलाव की ये है लास्ट डेट
मुफ्त में आधार कार्ड अपडेट

Aadhaar Card Update Last Date Extended till 14 December: भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) की ओर से मुफ्त में आधार कार्ड को अपडेट करने की आखिरी तारीख 14 सितंबर 2024 तय की गई थी, लेकिन अब इसकी डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। जी हां, UIDAI की ओर से आधार को मुफ्त में अपडेट करने की लास्ट डेट में बदलाव कर दिया गया है जिसके चलते यूजर्स के पास आधार में नाम, पता, जन्मतिथि आदि को बदलने के लिए कुछ महीनों का और मौका है।

Free Aadhaar Card Update Deadline Extended

UIDAI की ओर से अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट के माध्यम से जानकारी दी गई है कि आधार को मुफ्त में अपडेट करने की आखिरी तारीख को 14 सितंबर से बढ़ाकर 14 दिसंबर 2024 कर दिया गया है। ऐसे में आपके पास आधार से नाम, पता या जन्मतिथि जैसी जानकारी अपडेट करने के लिए कुछ महीनों का समय है। हालांकि, इसके बाद आपको आधार अपडेट करने के लिए फीस देनी होगी। आइए जानते हैं कि आप कैसे मुफ्त में आधार कार्ड को अपडेट कर सकते हैं?

मुफ्त में कैसे होगा आधार कार्ड अपडेट?

अगर आप मुफ्त में आधार कार्ड को अपडेट करना चाहते हैं तो इसके लिए आप ऑनलाइन प्रक्रिया को अपना सकते हैं। इसके लिए UIDAI की आधिकारिक वेबसाइट (MyAadhaar Portal) पर जाना होगा। सबसे आसान तरीका है कि आप अपने फोन में ही आधार का ऐप यानी MyAadhaar App डाउनलोड करें और इसके माध्यम से आधार में नाम, पता या जन्मतिथि को मुफ्त में अपडेट कर लें। 14 दिसंबर 2024 तक आधार की मुफ्त सेवा का लाभ उठाकर आप आधार कार्ड को अपडेट कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- यहां मिल रहा है 5 साल के Fixed Deposit पर तगड़ा ब्याज 

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो