whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

AEL: अडानी एंटरप्राइजेज ने QIP से जुटाए 4200 करोड़ रुपये, कंपनी ने जारी किया ये बयान

Adani Enterprises Limited: अडानी एंटरप्राइजेज को बड़ी सफलता मिली है। (AEL) के 1 रुपये फेस वैल्यू वाले इक्विटी शेयरों का क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) सफलतापूर्वक पूरा हो गया है।
08:45 PM Oct 17, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ael  अडानी एंटरप्राइजेज ने qip से जुटाए 4200 करोड़ रुपये  कंपनी ने जारी किया ये बयान
adani enterprises

Adani Enterprises Limited: अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) के 1 रुपये फेस वैल्यू वाले इक्विटी शेयरों का क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। यह कुल मिलाकर लगभग 4,200 करोड़ रुपये (500 मिलियन अमेरिकी डॉलर) है। क्यूआईपी के जरिए ​​2,962 प्रति इक्विटी शेयर के मूल्य पर कुल 1,41,79,608 इक्विटी शेयर आवंटित किए गए। यह लेन-देन 9 अक्टूबर 2024 को बाजार बंद होने के बाद शुरू किया गया था। जिसका डील साइज लगभग 4,200 करोड़ रुपये (500 मिलियन अमेरिकी डॉलर) था। यह 15 अक्टूबर 2024 को बंद हुआ।

Advertisement

मील का पत्थर 

क्यूआईपी में भारी मांग भी देखी गई। ग्लोबल लॉन्ग-ओनली इंवेस्टर्स, भारतीय म्यूचुअल फंड और बीमा कंपनियों सहित निवेशकों के एक समूह से डील साइज के लगभग 4.2 गुना बोलियां प्राप्त हुईं। यह मील का पत्थर साबित हुआ। यह भारत के सबसे बड़े लिस्टेड इनक्यूबेटर के रूप में एईएल की स्थिति को प्रदर्शित करता है। एईएल के वर्तमान इनक्यूबेशन पोर्टफोलियो में ट्रांसपोर्ट और लॉजिस्टिक फील्ड में एयरपोर्ट और सड़कें, न्यू एनर्जी इकोसिस्टम, एनर्जी और यूटिलिटी में डेटा सेंटर शामिल हैं।

Advertisement

इस तरह होगा खर्च 

क्यूआईपी से हासिल की गई आय का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के साथ फंडिंग, डेब्ट रीपेमेंट आदि के लिए किया जाएगा। एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड इस इश्यू (BRLM) के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर थे।

Advertisement

सबसे बड़ा लिस्टेड बिजनेस इनक्यूबेटर

इसके अलावा कैंटर फिट्जगेराल्ड एंड कंपनी ने इस इश्यू के संबंध में सलाहकार के रूप में काम किया। सिरिल अमरचंद मंगलदास ने भारतीय कानून के लिए एईएल के कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया। वहीं ट्राइलीगल और लैथम एंड वॉटकिंस एलएलपी ने क्रमशः भारतीय कानून और अंतर्राष्ट्रीय कानून के लिए बीआरएलएम के कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया। बता दें कि एईएल भारत का सबसे बड़ा लिस्टेड बिजनेस इनक्यूबेटर है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो