whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आंध्र प्रदेश में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, दिए 25 करोड़ रुपये

Adani Foundation: आंध्र प्रदेश की कृष्णा नदी में बाढ़ आई है, जिससे अभी तक करीब 1085.46 करोड़ रुपये के नुकसान का आंकलन किया गया है।
04:54 PM Sep 19, 2024 IST | Amit Kasana
आंध्र प्रदेश में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन  दिए 25 करोड़ रुपये

Adani Foundation Contributes Rs. 25 Crore To Support Flood-Hit Andhra: अडानी ग्रुप आंध्र प्रदेश के बाढ़ग्रस्त इलाकों के लोगों की मदद के लिए आगे आया है। दरसअल, एशिया के सबसे बड़े उद्योग समूहों में से एक अडानी ग्रुप ने अपने सीएसआर वर्टिकल अडानी फाउंडेशन से बाढ़ से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 25 करोड़ रुपये डोनेट किए हैं।

Advertisement

आंध्र प्रदेश में बाढ़ से 10 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित

बता दें आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के बाद बाढ़ आई हुई है, यहां बाढ़ से करीब 10 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। इस बारे में अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट पर कहा कि आंध्र प्रदेश में हाल में हुई भारी बारिश और बाढ़ से हुए व्यापक नुकसान से बेहद परेशान हूं। उन्होंने आगे कहा कि इस मुश्किल घड़ी में अडानी ग्रुप आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ खड़ा है। 25 करोड़ रुपये के योगदान के साथ अडानी फाउंडेशन के जरिए हम विनम्रतापूर्वक अपना समर्थन देते हैं।

ये भी पढ़ें: अडानी ग्रुप ने हासिल की नई उपलब्धि, TIME की दुनिया की बेस्ट कंपनियों की लिस्ट में नाम

Advertisement

करन अडानी ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को सौंपा चेक

आपको बता दें कि अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के (APSEZ) मैनेजिंग डायरेक्टर करन अडानी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को 25 करोड़ रुपये का चेक सौंपा है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट X पर पोस्ट कर कहा कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राहत प्रयासों में योगदान करने का मुझे सौभाग्य मिला है। आगे वह बोले कि हमारी संवेदनाएं आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ हैं, क्योंकि वे अपने जीवन और आजीविका का पुनर्निर्माण कर रहे हैं।

Advertisement

बाढ़ से 1085.46 करोड़ रुपये के नुकसान का आंकलन

जानकारी के अनुसार आंध्र प्रदेश की कृष्णा नदी में बाढ़ आई है, जिससे अभी तक करीब 1085.46 करोड़ रुपये के नुकसान का आंकलन किया गया है। आंध्र प्रदेश सरकार ने बाढ़ प्रभावितों के लिए दस हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है। जिसमें मछुआरों, किसानों और छोटे व्यवसायों के लिए मुआवजा शामिल है। इस बाढ़ से कई गांव तबाह हो गए हैं और बड़ी संख्या में लोगों को राहत शिविरों में शिफ्ट किया गया है।

ये भी पढ़ें: गुजरात के कांडला पोर्ट पर बनेगी मल्टीपर्पज बर्थ, अडानी की कंपनी को मिला 30 साल का LOI

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो