होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Gautam Adani एविएशन सेक्टर में बॉम्बार्डियर से करेंगे पार्टनरशिप, CEO से मीटिंग में हुई चर्चा

Gautam Adani Aviation Business Expantion Planning: अडानी ग्रुप अब एविएशन बिजनेस का विस्तार करने को तैयार हैं। इसके लिए गौतम अडानी ने बॉम्बार्डियर CEO एरिक मार्टेल के साथ एविएशन सेक्टर में पार्टनरशिप पर चर्चा की है।
01:17 PM Sep 25, 2024 IST | Khushbu Goyal
Gautam Adani With Bombardier CEO Éric Martel
Advertisement

Gautam Adani Met Bombardier CEO Éric Martel: अडानी ग्रुप अब एविएशन सेक्टर में बिजनेस का विस्तार करने को तैयार हैं। इसके लिए गौतम अडानी ने बॉम्बार्डियर CEO एरिक मार्टेल के साथ एविएशन सेक्टर में पार्टनरशिप पर चर्चा की है। अडानी ग्रुप इस समय देश में 7 हवाई अड्डों का संचालन करता है, जबकि बॉम्बार्डियर कनाडा का बिजनेस जेट प्रोड्यूसर है। गौतम अडानी ने अपने X हैंडल पर मीटिंग की फोटो शेयर करते हुए पोस्ट लिखी की भारत के एविएशन सेक्टर को सशक्त बनाना है। एविएशन सर्विसेज, MRO और डेफेंस सेक्टर में पार्टनरशिप पर बॉम्बार्डियर के CEO एरिक मार्टेल के साथ शानदार चर्चा हुई। दोनों ग्रुप साथ मिलकर एक मजबूत और आत्मनिर्भर भारत के लिए तालमेल बनाने अपनी क्षमताओं और साधनों का बेहतरीन इस्तेमाल कर रहे हैं।

Advertisement

 

AAHL कंपनी के दायरे में जल्द आएगा 8वां एयरपोर्ट

बता दें कि यह बैठक मंगलवार को हुई थी और इस बैठक का मकसद अपनी इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने की क्षमता और साधनों का इस्तेमाल करके भारतीय एयरपोर्ट्स का कायापलट करना है। अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (AAHL) 2019 में स्थापित की गई थी। यह अडाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड की 100% सब्सिडियरी कंपनी है। AAHL एयरपोर्ट पर पैसेंजरों के अनुभवों को और बेहतर बनाने के लिए क्रांतिकारी बदलाव लाने की योजना बना रहा है। AAHL इस समय मुंबई, अहमदाबाद, लखनऊ, मंगलुरु, जयपुर, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट की देखरेख करता है और विकास योजनाए बनाता है। दिसंबर 2024 में नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NMIA) भी AAHL के पोर्टफोलियो में शामिल होने जा रहा है। इसेसे AAHL के पास 8 हवाई अड्डे हो जाएंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:बेहतर बॉस बनना है तो दूर कर लीजिए ये 5 आदतें, वरना पल भर में खो जाएगी रिस्पेक्ट

केंद्र सरकार की भी सेक्टर को मजबूत करने की प्लानिंग

8वां एयरपोर्ट टेकओवर करते ही AAHL देश की सबसे बड़ी एयरपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के रूप में और मजबूत हो जाएगी। इस समय कंपनी देश के 25% यात्री फुटफॉल्स और 33% एयर कार्गो ट्रैफिक को संभालती है। इंडियन एयरफोर्स 5 अक्टूबर को नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (NMIA) के पहले रनवे पर फाइटर जेट की ट्रायल लैंडिंग करेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहेंगे। केंद्र सरकार की योजना भी इस सेक्टर को और मजबूत बनाने की है। पिछले महीने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री किंजरापु राम मोहन नायडू ने घोषणा की थी कि घरेलू MRO बाजार अगले 7 साल में दोगुना होगा और यह 4 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंच सकता है। इसलिए विमानों के कलपुर्जो और अन्य हिस्सों पर एक समान 5 फीसदी GST लगाया गया है।

यह भी पढ़ें:अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस UNEZA में हुई शामिल, जानें क्या है दोनों कंपनियों का लक्ष्य?

Open in App
Advertisement
Tags :
Business NewsGautam Adani
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो