whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अडानी ग्रुप ने हासिल की नई उपलब्धि, TIME की दुनिया की बेस्ट कंपनियों की लिस्ट में नाम

Adani Group in TIME World’s Best Companies of 2024: गौतम अडानी का अडानी ग्रुप देश के सबसे बड़े कारोबारी घरानों में तो आता ही है अब इसकी धमक टाइम मैगजीन तक पहुंच गई है।
09:09 PM Sep 13, 2024 IST | Gaurav Pandey
अडानी ग्रुप ने हासिल की नई उपलब्धि  time की दुनिया की बेस्ट कंपनियों की लिस्ट में नाम
Adani Recognised in TIME World’s Best Companies of 2024

गौतम अडानी की अगुवाई वाले अडानी ग्रुप की उपलब्धियों में एक और मील का पत्थर शामिल हो गया है। दरअसल TIME मैगजीन ने अडानी ग्रुप को साल 2024 की दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में शामिल किया है। यह लिस्ट ग्लोबल इंडस्ट्री रैंकिंग एंड स्टैटिस्टिकल पोर्टल स्टैटिस्टा (Statista) और TIME ने मिलकर तैयार की है। इस लिस्ट में जगह मिलना दिखाता है कि अडानी ग्रुप अपने कर्मचारियों की संतुष्टि, रेवेन्यू ग्रोथ और सस्टेनेबिलिटी को लेकर कितना प्रतिबद्ध है।

इस संबंध में अडानी ग्रुप की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि यह सम्मान अडानी ग्रुप के कठिन परिश्रम और विभिन्न कारोबारों में बेहतर करने की प्रतिबद्धता का गवाह है। बता दें कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की लिस्ट तैयार करने के लिए टाइम और स्टैटिस्टा ने तीन मुख्य मानकों को ध्यान में रखा था। बता दें कि अडानी पोर्टफोलिया की लिस्टेड 11 कंपनियों में से 8 कंपनियों को इस इवैल्युएशन में शामिल किया गया था। आगे जानिए ये आठ कंपनियां कौन सी हैं।

ये भी पढ़ें: Coca Cola ने बंद कर दी अपनी सबसे ‘हेल्दी’ ड्रिंक, फैंस को बोला सॉरी

1. अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड
2. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड
3. अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड
4. अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड
5. अडानी टोटल गैल लिमिटेड
6. अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड
7. अडानी पावर लिमिटेड
8. अडानी विलमान लिमिटेड

ये भी पढ़ें: रेल का टिकट फट जाए या खो जाए तो क्या है विकल्प? जानिए सब कुछ

जानिए अडानी ग्रुप के बारे में

बता दें कि अडानी ग्रुप का मुख्यालय गुजरात के अहमदाबाद में है। अडानी ग्रुप भारत का सबसे बड़ा और तेजी से बढ़ता हुआ कारोबारी ग्रुप है जो सीमेंट से लेकर ग्रीन एनर्जी और ट्रांसपोर्टो तक कई क्षेत्रों में बिजनेस करता है। अडानी ग्रुप ने समय के साथ बाजार में अपनी स्थिति लीडरशिप वाली बनाने में सफलता पाई है। ग्रुप की सफलता इसकी मूल फिलोसॉफी नेशन बिल्डिंग और ग्रोथ विद गुडनेस से जुड़ी हुई है और ग्रुप सस्टेनेबल डेवलपमेंट यानी सतत विकास पर फोकस करता है।

ये भी पढ़ें: जियो में नौकरी करने का है सुनहरा मौका, इस पोस्ट पर निकाली वैकेंसी

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो