whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अंबानी की कंपनी खरीदेंगे अडानी, शेयर बने रॉकेट, पावर सेक्टर में दिखेगा 'पावर'

Gautam Adani News: बुटीबोरी थर्मल पावर परियोजना कभी दिवालिया रिलायंस पावर के स्वामित्व में थी, मौजूदा समय में यह रिले पावर की सहायक कंपनी विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर के अधीन है। रिलायंस पावर के शेयर की मौजूदा कीमत 32.79 रुपये है।
08:03 AM Aug 20, 2024 IST | Nandlal Sharma
अंबानी की कंपनी खरीदेंगे अडानी  शेयर बने रॉकेट  पावर सेक्टर में दिखेगा  पावर
अनिल अंबानी की रिलायंस पावर को खरीद सकते हैं गौतम अडानी। फाइल फोटो

Gautam Adani News: गौतम अडानी ने पावर सेक्टर में एक बार फिर अपना पावर दिखाने का कदम उठा लिया है। सब ठीक रहा तो अडानी, अनिल अंबानी की बंद पड़ी कंपनी खरीद सकते हैं। अनिल अंबानी के पास नागपुर में 600 मेगावॉट का थर्मल प्लांट है, जिसे खरीदने के लिए अडानी की कंपनी अडानी पावर, रिलायंस पावर से बातचीत कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अडानी की कंपनी इस मामले में एक्टिव होकर सीएफएम एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ बातचीत कर रही है।

ये भी पढ़ेंः Income Tax Refund: अभी तक नहीं मिला रिफंड? तो मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

रिलांयस पावर को अडानी द्वारा खरीदे जाने की खबरें सार्वजनिक होने के बाद रिलायंस पावर के शेयर रॉकेट बन गए हैं। 19 अगस्त को कंपनी के शेयरों में 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा। रिलायंस पावर के शेयर की मौजूदा कीमत 32.79 रुपये है।

4 से 5 करोड़ रुपये प्रति मेगावाट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अडानी पावर नागपुर में 600 मेगावाट की बुटीबोरी थर्मल पावर परियोजना को 2 हजार से 3 हजार करोड़ रुपये में खरीदने के लिए चर्चा कर रही है। माना जा रहा है कि ये डील 4 से 5 करोड़ रुपये प्रति मेगावाट पर हो सकती है। बुटीबोरी थर्मल पावर परियोजना कभी दिवालिया रिलायंस पावर के स्वामित्व में थी, मौजूदा समय में यह रिले पावर की सहायक कंपनी विदर्भ इंडस्ट्रीज पावर के अधीन है।

ये भी पढ़ेंः सिर्फ 15 हजार में लॉन्च होगा Motorola का तगड़ा फोन, कैमरा और डिजाइन तो सबसे खास

अप्रैल में भी अंबानी ने बेची एक कंपनी

रिपोर्ट के मुताबिक बुटीबोरी प्रोजेक्ट में दो प्लांट हैं और इसकी कीमत 6 हजार करोड़ हो सकती है। हालांकि यह प्रोजेक्ट अभी बंद है। लिहाजा इसकी कीमतों पर असर पड़ा है। इससे पहले अप्रैल में अनिल अंबानी की कंपनी ने महाराष्ट्र के वाशपेट स्थित पवन ऊर्जा परियोजना को जेएसडब्ल्यू एनर्जी को बेचा था।

अप्रैल में दाखिल की गई अपनी फाइलिंग में रिलायंस पावर ने नियामक को बताया था कि उसने वाशपेट स्थित 45 मेगावाट की पवन ऊर्जा परियोजना को जेएसडब्ल्यू रिन्यूएबल एनर्जी (कोटेड) लिमिटेड को बेच दी है। इसके डील के बदले कंपनी को 132.39 करोड़ रुपये मिले हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो