whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अडानी टोटल गैस लिमिटेड को मिला सबसे बड़ा ग्लोबल फाइनेंस, देश की 14% आबादी को करेगी कवर

ATGL के अनुसार इस नए फाइनेंस से उसके कैपिटल एक्सपेंडिचर कार्यक्रम को तेजी मिलेगी। जिससे वह अपने CGD नेटवर्क को 13 राज्यों में अपने 34 अधिकृत ज्योग्राफिकल एरिया (GA) में तेजी से बढ़ा सकेगा।
09:31 PM Sep 20, 2024 IST | Amit Kasana
अडानी टोटल गैस लिमिटेड को मिला सबसे बड़ा ग्लोबल फाइनेंस  देश की 14  आबादी को करेगी कवर

Adani Total Gas Secures Largest Global Financing: अडानी टोटल गैस लिमिटेड (ATGL) ने शुक्रवार को कहा कि उसने शहरी गैस वितरण कारोबार में 2630 करोड़ का सबसे बड़ा ग्लोबल फाइनेंस हासिल किया है। कंपनी के अनुसार इससे कंपनी को 1670 करोड़ से अधिक लोगों को सेवा प्रदान करने में मदद मिलेगी, जो भारत की 14 प्रतिशत आबादी को कवर करता है।

Advertisement

बता दें इस प्रारंभिक ग्लोबल फाइनेंस में 5 अंतर्राष्ट्रीय ऋणदाताओं बीएनपी पारिबास, डीबीएस बैंक, मिजुहो बैंक, एमयूएफजी बैंक और सुमितोमो मित्सुई बैंकिंग कॉरपोरेशन भाग लिया था।

Advertisement

ATGL के ग्रोथ को देगा स्पीड

इस मौके पर देश की अग्रणी शहरी गैस वितरण (CGD) कंपनी ATGL के CFO पराग पारिख ने कहा कि वैश्विक ऋणदाताओं की भागीदारी शहरी गैस वितरण की transition फ्यूल के रूप में अपनी भूमिका को मजबूत करती है। उन्होंने कहा कि यह ग्लोबल फाइनेंस ATGL के सतत विकास को स्पीड देगा और इसकी कैपिटल मैनेजमेंट प्लान के आधार पर भविष्य की फाइनेंसिंग के लिए एक कदम होगा जो हमारे सभी हितधारकों के लिए लॉन्ग टर्म वैल्यू बनाएगा।

ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया अडानी फाउंडेशन, दिए 25 करोड़ रुपये

Advertisement

कैपिटल एक्सपेंडिचर कार्यक्रम में तेजी आएगी

ATGL के अनुसार इससे उसके कैपिटल एक्सपेंडिचर कार्यक्रम को तेजी मिलेगी। जिससे वह अपने CGD नेटवर्क को 13 राज्यों में अपने 34 अधिकृत ज्योग्राफिकल एरिया (GA) में तेजी से बढ़ा सकेगा। आगे कंपनी की तरफ से कहा गया कि विस्तार से पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) इंफ्रास्ट्रक्चर की पैठ गहरी होगी, जिससे गैस आधारित अर्थव्यवस्था के लिए एक इकोसिस्टम का निर्माण होगा।

प्राकृतिक गैस की हिस्सेदारी 15 प्रतिशत होगी

कंपनी के अनुसार PNG और CNG का उपयोग एक सुविधाजनक, लागत प्रभावी, विश्वसनीय और पर्यावरण के अनुकूल ईंधन प्रदान करता है। ये 2030 तक energy basket में प्राकृतिक गैस की हिस्सेदारी को 6 प्रतिशत से बढ़ाकर 15 प्रतिशत करने में मदद करेगा। ATGL ने कहा कि इसने एक होलिस्टिक फाइनेंसिंग ढांचे में प्रवेश किया है जो कंपनी को अपनी व्यावसायिक योजना के आधार पर भविष्य के फाइनेंस को सुरक्षित करने में सक्षम बनाता है।

ये भी पढ़ें: अडानी ग्रुप ने हासिल की नई उपलब्धि, TIME की दुनिया की बेस्ट कंपनियों की लिस्ट में नाम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो