whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

एयर इंडिया 237 यात्रियों को देगी 30-30 हजार का कूपन, फ्लाइट 30 घंटे लेट होने पर मांगी माफी

Air India Sorry for Delay Flight 30 Hour : एयर इंडिया ने दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को के उन यात्रियों से माफी मांगी है जिनकी फ्लाइट तकनीकी कारण से 30 घंटे लेट हुई थी। साथ ही कंपनी ने सभी यात्रियों को 350-350 डॉलर (करीब 30 हजार रुपये) का वाउचर देने की पेशकश की है।
01:36 PM Jun 02, 2024 IST | Rajesh Bharti
एयर इंडिया 237 यात्रियों को देगी 30 30 हजार का कूपन  फ्लाइट 30 घंटे लेट होने पर मांगी माफी
Delhi-San Francisco Flight

Air India Sorry for Delay Flight 30 Hour : एयर इंडिया ने दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को (SFO) की उस फ्लाइट के यात्रियों से माफी मांगी है जिन्हें उड़ान के लिए 30 घंटे की देरी का सामना करना पड़ा। यही नहीं, इसके लिए एयर इंडिया ने यात्रियों को 350 डॉलर (करीब 30 हजार रुपये) का वाउचर भी दिया है। यह फ्लाइट 30 मई की नई दिल्ली से अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़नी थी, जो अपने निर्धारित समय से 30 घंटे की देरी से उड़ी थी। इस फ्लाइट के लिए 237 यात्राियों ने बुकिंग की थी, जिसमें एक नवजात भी शामिल था। हालांकि जब फ्लाइट में देरी हुई तो कई यात्रियों ने टिकट कैंसिल करा दी थी। जब इस फ्लाइट ने उड़ान भरी तो इसमें इसे सिर्फ 199 यात्रियों ने चुना। कंपनी के मुताबिक तकनीकी समस्या के कारण इस फ्लाइट को उड़ने में देरी हुई थी।

बैंक में जमा करने का भी दिया विकल्प

एयर इंडिया के COO क्लॉस गाएर्श ने कहा कि फ्लाइट में हुई देरी के लिए हम यात्रियों से मांगी मांगते हैं और उन्हें 350 डॉलर का वाउचर देने की पेशकश करते हैं। क्लॉस ने कहा कि कंपनी वाउचर की रकम को यात्रियों के बैंक अकाउंट या पेमेंट सोर्स (जिस तरीके से टिकट बुक कराई थी) में भी जमा कर सकती है। फ्लाइट में देरी होने पर एयर इंडिया की ओर से यात्रियों को होटल में ठहरने की सुविधा दी गई थी। इस दौरान उन्हें पूरा रिफंड और किसी अन्य डेट पर कॉम्प्लिमेंट्री रीशेड्यूलिंग के साथ कैंसिलेशन का विकल्प दिया गया।

Delhi-San Francisco Flight

Delhi-San Francisco Flight

यात्रियों से मांगी माफी

क्लॉस ने यात्रियों को हुई असुविधा पर खेद जताया और कहा कि यात्रियों को सैन फ्रांसिस्को लाने में हुई देरी के लिए एयर इंडिया की तरफ से मैं ईमानदारी से माफी मांगता हूं। ये देरी जो कई तकनीकी वजहों और अन्य परिचालन बाधाओं के कारण हुई थी। आपकी सुरक्षा पूरी तरह से सर्वोच्च प्राथमिकता थी। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि आप हमें भविष्य में बेहतर मानक के साथ फिर से सेवा देने की अनुमति देंगे। दिल्ली से उड़ान भरने के बाद यह फ्लाइट 16 घंटे का सफर करके सैन फ्रांसिस्को पहुंची थी।

एयरलाइंस को जारी हुआ था नोटिस

फ्लाइट के लेट होने पर यात्रियों ने दावा किया कि वे जहां बैठकर फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे, जहां एसी भी नहीं चल रहा था। गर्मी के कारण कुछ यात्री बेहोश भी हो गए थे। कई यात्रियों ने अपने ऐसे अनुभव सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। इस घटना पर नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी हुआ था। इसमें कंपनी से पूछा गया है कि यात्रियों को बार-बार असुविधा होने और बार-बार उचित देखभाल करने में विफल रहने के लिए एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए।

यह भी पढ़ें : छुट्टियां मनाने के लिए पैसा नहीं है? पर्सनल लोन करेगा मदद, जानें इसके फायदे और नुकसान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो