whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Amazon Prime यूजर्स के लिए बुरी खबर, मूवी और सीरीज के बीच आएंगे 'मेहमान'; जानें कैसे

Amazon Prime Video show AD to Subscribers: अगर आप भी अमेजन प्राइम पर फिल्में और सीरीज देखने के शौकीन हैं तो जल्द ही आपका मजा किरकिरा हो सकता है। चलिए जानें क्यों
01:00 PM Oct 17, 2024 IST | Sameer Saini
amazon prime यूजर्स के लिए बुरी खबर  मूवी और सीरीज के बीच आएंगे  मेहमान   जानें कैसे

Amazon Prime Video show AD to Subscribers: अमेजन प्राइम वीडियो अगले साल से भारत में दर्शकों के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन शुरू करने की प्लानिंग कर रहा है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह कदम उस बदलाव को दिखाता है जिसे कंपनी ने पहले ही अमेरिका में लागू कर दिया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि भारत में Prime Video के यूजर्स को जल्द ही मूवी और सीरीज के बीच में बिन बुलाए 'मेहमान' की तरह विज्ञापन दिखाई देंगे।

Advertisement

मतलब फिल्में और सीरीज देखने का मजा किरकिरा हो सकता है। बता दें कि Amazon कंटेंट बनाने और हासिल करने की लागत को कम करना चाहता है। इस कदम के साथ, कंपनी कॉम्पिटिटिव स्ट्रीमिंग मार्केट में खुद को मजबूत और ज्यादा रेवेन्यू हासिल करने का टारगेट बना रही है।

कंपनी ने क्या कहा

हालिया बयान में, Amazon ने कहा है कि Prime Video का टारगेट अन्य स्ट्रीमिंग प्रोवाइडर्स और टीवी चैनल्स की तुलना में "काफी कम" विज्ञापन रखना है, जबकि लंबे समय तक निवेश बढ़ाना है। कंपनी ने यह भी बताया है कि एक Ad फ्री ऑप्शन भी होगा। हालांकि, इसके लिए कीमतें बाद में अनाउंस की जा सकती हैं।

Advertisement

यूजर्स के पास दो महीने का टाइम

फिलहाल 2024 में Prime Video की मौजूदा कीमत में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। अभी आप 799 रुपये में एनुअल प्लान का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। इसका मतलब है कि Amazon प्लान की कीमत बढ़ाने से पहले यूजर्स के पास अपने प्राइम वीडियो सब्सक्रिप्शन को रिन्यू करने के लिए दो महीने और हैं।

Advertisement

Amazon Prime Video Mobile Editions, Amazon

ये भी पढ़ें : Meta Layoffs: इंस्टाग्राम और WhatsApp में बड़ी छंटनी क्यों? जानें क्या है वजह

सब्सक्राइबर के लिए लड़ाई होगी और तेज

यह कदम ऐसे समय उठाया गया है जब रिलायंस और डिज्नी ने एक बड़े विलय को अंतिम रूप दिया है, जो भारत के लगभग आधे स्ट्रीमिंग यूजर्स को कंट्रोल करेगा, जिससे सब्सक्राइबर के लिए लड़ाई और तेज हो जाएगी। अन्य मार्केट में कटौती के बावजूद, Amazon भारत में भारी निवेश कर रहा है, जहां प्राइम मेंबरशिप साइन-अप ने बाकी दुनिया को पीछे छोड़ दिया है।

$5 बिलियन का रेवेन्यू

विज्ञापनों की शुरुआत, जिससे इस साल अमेरिका में $5 बिलियन का रेवेन्यू जनरेट होने का अनुमान है, भारतीय बाजार में भी कंपनी को और भी ज्यादा फायदा करा सकता है। लेकिन दूसरी तरफ JioCinema हर दिन एक रुपये से भी कम कीमत पर सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रहा है। जो कहीं न कहीं इन कंपनियों को मुश्किल में डाल सकता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो