खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ईशा, आकाश और अनंत..., Mukesh Ambani के Reliance में किसकी कितनी हिस्सेदारी?

Ambani Family Children's Stake In Reliance: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के तीन बच्चे हैं, आकाश, ईशा और अनंत। इन सबके पास 80,52,021 शेयर हैं, जो कंपनी में करीब 0.12% की हिस्सेदारी है। तीनों बच्चों को अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी हुई हैं। जानिए अंबानी फैमिली के किस बच्चे के पास कितनी हिस्सेदारी है?
06:51 PM Mar 17, 2024 IST | Prerna Joshi
Ambani Family Children's Stake In Reliance
Advertisement

Ambani Family Children's Stake In Reliance: हाल ही में जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी का भव्य प्री-वेडिंग समारोह हुआ। इसमें बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग, रिहाना, इवांका ट्रम्प, स्वीडन के पूर्व प्रधान मंत्री कार्ल बिल्ड्ट और कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री जैसे कई बड़ी हस्तियां आईं थीं। आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार के सभी लोग रिलायंस इंडस्ट्रीज में शामिल हैं। उनकी मां और धीरू भाई अंबानी की पत्नी कोकिलाबेन के पास रिलायंस 1,57,41,322 शेयर हैं, जो कंपनी में 0.24% हिस्सेदारी के बराबर है।

Advertisement

हालांकि कोकिलाबेन रिलायंस इंडस्ट्रीज के कामों में सक्रिय रूप से शामिल नहीं हो सकीं लेकिन उनका प्रभाव और मार्गदर्शन परिवार का अभिन्न अंग रहा है। उनके साथ-साथ मुकेश अंबानी के तीनों बच्चों, आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी के पास 80,52,021 शेयर हैं, जो कंपनी में लगभग 0.12% हिस्सेदारी रिप्रेजेंट करते हैं।

अंबानी परिवार के बच्चों को मिली यह जिम्मेदारी

2022 में, मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल के लीडर के रूप में चुना गया, जबकि आकाश अंबानी को जून 2022 में रिलायंस जियो का चेयरमैन बनाया गया। अगस्त 2022 में अनंत अंबानी को कंपनी के एनर्जी वर्टिकल का लीडर बनाया गया।

Advertisement

कैसा है तीनों भाई-बहन का बॉन्ड?

हाल ही में, इंडिया टुडे से हो रही बातचीत में अनंत अंबानी ने अपने भाई-बहन आकाश अंबानी और ईशा अंबानी के साथ अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बताया। अनंत ने बताया कि भाई आकाश अंबानी उनके लिए भगवान राम की तरह हैं और बहन ईशा अंबानी एक दिव्य मां की तरह हैं।

अनंत अंबानी ने भाई को बताया राम और खुद को हनुमान

उन्होंने कहा कि वो दोनों उनसे बड़े हैं और वह उनके हनुमान हैं। उन्होंने अपने भाई को राम बताया और बहन को मां वाला दर्जा दिया। दोनों ने हमेशा उनकी रक्षा की। अनंत अंबानी ने आगे कहा कि तीनों के बीच कोई मतभेद या प्रतिस्पर्धा नहीं है। वो एक साथ फेवीक्विक से जुड़े हुए हुए हैं।

Advertisement
Tags :
akash ambaniAnant AmbaniIsha AmbaniMukesh AmbaniReliance Industries
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement