Apple के कम होते दीवानों को चौंकाएगी खबर, iPhone 16 रिलीज लॉन्च होते ही पलटेगा गेम

iPhone Sales In China Fell: पिछले कुछ वक्त से एप्पल की सेल्स में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। चीन में तो कंपनी की हालत काफी खराब है। बिक्री में 24% तक की गिरावट दर्ज की गई है। चलिए इसके बारे में जानें

featuredImage

Advertisement

Advertisement

iPhone Sales In China Fell: आज 9 सितंबर को एप्पल का साल का सबसे बड़ा इवेंट होने वाला है, जिसमें चार नए आईफोन लॉन्च होने वाले हैं। इस नए आईफोन्स से कंपनी को काफी ज्यादा उम्मीद है। पिछले कुछ वक्त से कंपनी की सेल्स में काफी ज्यादा गिरावट आई है। Apple चीन में अपनी पकड़ खो रहा है। रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट के डेटा के अनुसार, साल के पहले छह हफ्तों में iPhone की सेल्स में 24% की गिरावट आई है, इसकी वजह Huawei जैसी स्थानीय कंपनियां हैं, जिसने टेक दिग्गज कंपनी को कड़ी टक्कर दी है। हालांकि, विश्लेषकों का कहना है कि इस बार आ रहा Apple इंटेलिजेंस कहीं न कहीं एप्पल की सेल्स को बढ़ाने में काफी ज्यादा मदद कर सकता है।

Apple इंटेलिजेंस एक उम्मीद की किरण

  • AI-बेस्ड फीचर्स: iPhone 16 में AI-बेस्ड फीचर्स के साथ Apple इंटेलिजेंस को पेश करने की प्लानिंग है।
  • यूजर्स के लिए फायदेमंद: टिम कुक का मानना है कि यह "वास्तव में मददगार इंटेलिजेंस" होने वाला है।
  • चीन में वापसी: विश्लेषकों का मानना है कि Apple इंटेलिजेंस चीन में Apple की स्थिति को मजबूत कर सकता है।
  • स्थानीय साझेदारी: चीन में AI चैटबॉट्स पर बैन के कारण, Apple लोकल पार्टनर्स के साथ काम कर रहा है।

ये भी पढ़ें : AI के साथ आया फ्यूचर का फोन, खरीदने से पहले जानें कितना दमदार

क्या Apple इंटेलिजेंस ही समाधान है?

Apple इंटेलिजेंस एप्पल के लिए एक बड़ा अवसर है, लेकिन यह अकेले चीन में Apple की स्थिति को पलटने के लिए काफी नहीं है। अन्य कारकों जैसे कीमत, लोकल पॉलिसीस और उपभोक्ता की पसंद भी इसमें अहम भूमिका निभाएंगे। Apple ने कुछ ChatGPT फीचर्स लाने के लिए OpenAI के साथ साझेदारी भी की है। हालांकि, वे चीन में ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं हो सकते क्योंकि देश में AI चैटबॉट उपलब्ध नहीं हैं। इसके लिए, Apple चीन में Apple इंटेलिजेंस में AI चैटबॉट लाने के लिए एक कुछ अलग कर सकता है।

BYD के सीईओ से मुलाकात

वहीं, इस साल की शुरुआत में, कुक ने शंघाई का दौरा किया और BYD के सीईओ से मुलाकात की और कई चीनी सप्लायर्स से भी मिले। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि Apple इंटेलिजेंस चीन में कैसे परफॉर्म करता है और क्या यह Apple को अपनी खोई हुई बाजार हिस्सेदारी वापस पाने में मदद करता है।

Open in App
Tags :