होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Sasta Ghar Yojana: 6 लाख से कम रुपये में मिलेगा 'सपनों का घर'! ऐसे करें आवेदन

Sasta Ghar Yojana: दिल्‍ली-NCR में कई ऐसे प्रोजेक्ट हैं जो लोगों को सस्ते में घर देते हैं। आज हम आपके लिए ऐसी स्कीम लेकर आए हैं जिसमें घर का सपना देख रहे लोग केवल 5.35 लाख में फ्लैट ले सकते हैं।
09:30 AM Oct 21, 2024 IST | Shabnaz
सांकेतिक तस्वीर
Advertisement

Sasta Ghar Yojana: गाजियाबाद में किफायती दाम में आवास देने के लिए प्रतीक ग्रुप ने एक स्कीम निकाली है। गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार में ये स्कीम आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS) और निम्न आय समूह LIG) परिवारों के लिए डिजाइन की गई है। इस स्कीम के के तहत फ्लैटों की कीमत 5.35 लाख, और 12.58 लाख तक रखी गई है। इस स्कीम का फायदा उठाना चाहते हैं तो नवंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

Advertisement

कितनी रहेगी फ्लैट की कीमत?

ये प्रोजेक्ट गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार में लाया गया है। 125 करोड़ के इस प्रोजेक्ट (EWS-LIG Housing Project) के तहत सबसे सस्ते घर दिए जाएंगे। जिनकी शुरुआती कीमत 5.35 से 12.5 लाख है। 5.35 लाख रुपये के फ्लैट ईडब्ल्यूएस के लिए हैं, वहीं, एलआईजी के लिए इसकी कीमत 12.58 लाख रुपये रहेगी। इसमें ग्राहकों को कई सुविधाएं दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले YEIDA का जबरदस्त ऑफर! लॉन्च होगी 2 हजार प्लॉट की नई स्कीम! हर वर्ग के लोग कर सकते हैं आवेदन

क्या मिलेंगी सुविधाएं?

इस स्कीम के तहत सोसाइटी में कई सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसमें टू व्हीलर पार्किंग के अलावा बच्चों के खेलने और बुजुर्गों के बैठने के लिए जगह दी जाएगी। इसके आसपास स्कूल, अस्पताल और मार्केट की सुविधाएं भी मिल जाएंगी। यहां पर दिल्ली से कनेक्टिविटी बहुत अच्छी है।

Advertisement

ऐसे करें आवेदन

इस स्कीम के तहत बुकिंग 3 अक्टूबर 2024 से शुरू हो गई हैं। जिसमें 18 नवंबर 2024 तक अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले प्रतीक ग्रुप की ऑफिशियल साइट पर जाएं, जहां पर Unlock Your Dream Home Today नाम का एक सेक्शन दिखाई देगा। यहां पर कुछ कॉलम दे रखे होंगे, जिसमें आपको तमाम जानकारी भरनी होगी। सबसे पहले पूरा नाम भरा जाएगा, उसके बाद ईमेल एड्रेस फिर फोन नंबर भर दें।

इसके बाद एक ऑप्शन दिखेगा जो आई एम इंटरेस्टेड के नाम से होगा, उसमें बाईंग ए होम को सेलेक्ट करें। सब्मिट करने के बाद आपकी जानकारी सेव हो जाएगी। यहां पर आप अपने बजट के मुताबिक घर चुन सकते हैं। यहां पर आप फोन करके भी स्कीम से जुड़ी पूरी जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Zomato, स्विगी, ओला, उबर जैसी कंपनियों को देनी पड़ेगी वेलफेयर फीस? क्या आप पर पड़ेगा असर

Open in App
Advertisement
Tags :
Housing Scheme Launchnew housing schemerural housing scheme
Advertisement
Advertisement