whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bank Holidays: कृष्ण जन्माष्टमी पर बैंक बंद रहेंगे या नहीं? देखें बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Bank Holidays on Krishna Janmashtami: इस बार 26 अगस्त, सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी है और इस दिन आपके यहां बैंक बंद है या नहीं? आइए बैंकों की छुट्टियों की लिस्ट को देखकर जान लेते हैं।
05:03 PM Aug 21, 2024 IST | Simran Singh
bank holidays  कृष्ण जन्माष्टमी पर बैंक बंद रहेंगे या नहीं  देखें बैंकों की छुट्टियों की पूरी लिस्ट
कृष्ण जन्माष्टमी पर बैंकों की छुट्टियां

Bank Holidays on Krishna Janmashtami 2024: अगस्त का महीना छुट्टियों के मामले में ज्यादा खास रहा। इस महीने कई त्योहार और खास अवसर होने के कारण सार्वजनिक छुट्टी नहीं रही बल्कि बैंक के कर्मचारियों के लिए भी खास रहा। सार्वजनिक छुट्टी के अलावा बैंकों के पास अपनी भी छुट्टियां शामिल रहीं जिनमें दूसरा-चौथा शनिवार और सभी रविवार की छुट्टियां भी शामिल रहीं। त्योहारी सीजन से शुरू हुए अगस्त के महीने में ही कृष्ण जन्माष्टमी भी है और इस खास दिन पर क्या बैंकों की छुट्टी है? क्या कृष्ण जन्माष्टमी पर बैंक बंद रहेंगे? आइए आपके इन सवालों का जवाब देते हुए अपकमिंग बैंक हॉलिडे की लिस्ट पर एक बार गौर करते हैं।

कृष्ण जन्माष्टमी पर बैंक बंद रहेंगे या नहीं?

अगर आपका भी ये सवाल है कि कृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) पर बैंक बंद रहेंगे या नहीं? तो बता दें कि इस दिन राष्ट्रीय छुट्टी होती है और देश के सभी बैंकों पर 26 अगस्त 2024 को ताला लगा मिलेगा। दरअसल, 26 अगस्त, सोमवार को कृष्ण जन्माष्टमी है और इस दिन देश के सभी बैंक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- बैंक खाते में पैसे भेजने की ये गलती पहुंचा देगी जेल, जानें RBI के नियम

लगातार 3 दिनों तक बैंकों पर लगा रहेगा ताला

26 अगस्त, सोमवार को बैंक बंद रहेंगे। हालांकि, इससे पहले चौथा शनिवार और रविवार भी है जिस वजह से देशभर के सभी बैंक बंद रहेंगे। 24 अगस्त, शनिवार को महीने के चौथे शनिवार के कारण बैंकों की छुट्टी रहेगी। 25 अगस्त, रविवार को साप्ताहिक छुट्टी के कारण बैंक बंद रहेंगे। 26 अगस्त, सोमवार को जन्माष्टमी के कारण बैंक बंद रहेंगे। इस तरह से लगातार 3 दिन के लिए देश के सभी बैंकों पर ताला लगा मिलेगा।

बैंक बंद होने पर कर सकेंगे ये काम

बैंक बंद होने पर चेक या ड्राफ्ट जमा करना या फिर किसी तरह का कोई अन्य काम करना संभव नहीं है, लेकिन आप पैसों का लेन-देन या निकासी से संबंधित काम को बैंक बंद होने पर भी कर सकते हैं। एक बैंक खाते से दूसरे बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपको ऑनलाइन बैंकिंग सुविधा का अपनाना होगा। कैश निकालने के लिए आप ATM मशीन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 30 सितंबर से पहले इस खास स्कीम में करें निवेश, मिलेगा 7.85% तक ब्याज

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो