whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस बैंक में है अकाउंट तो लेट हो सकती है सैलरी, ऑनलाइन पेमेंट से पहले जान लें अपडेट

Bank Services Unavailable On 1 April: अगर आपकी सैलरी भी आपके बैंक अकाउंट में आती है तो यह खबर जरूर जान लें। इस बैंक के ग्राहकों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। दरअसल, 1 अप्रैल को आने वाली आपकी सैलरी में देरी और बाकी कई कामों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
04:57 PM Mar 31, 2024 IST | Prerna Joshi
इस बैंक में है अकाउंट तो लेट हो सकती है सैलरी  ऑनलाइन पेमेंट से पहले जान लें अपडेट
Bank Services Unavailable On 1 April

Bank Services Unavailable On 1 April: मार्च का महीना खत्म होने को है। नौकरी कर रहे लोगों को अपनी सैलरी का इंतजार है। अगर आपका अकाउंट एचडीएफसी बैंक में है, तो आपको थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। जानें किस तरह के काम में हो सकती है दिक्कत और ऐसा क्यों?

दरअसल, बैंक ने जानकारी देते हुए कहा कि एक अप्रैल को फाइनेंशियल ईयर खत्म होने से जुड़े प्रोसेस की वजह से NEFT सर्विस में रुकावट आ सकती है। इस वजह से कस्टमर्स को सोमवार यानी एक अप्रैल को एनईएफटी से पैसा भेजने से बचना चाहिए। हालांकि, कुछ ग्राहकों के लिए एनईएफटी की सुविधा उपलब्ध रहेगी लेकिन इसमें भी थोड़ी देरी देखी जा सकती है। अगर आपको एक अप्रैल को एनईएफटी ट्रांसफर के जरिए सैलरी या बाकी पेमेंट्स मिलते हैं तो इसमें देरी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: भारतीय रेलवे का बड़ा अपडेट, 1 अप्रैल से बदलने जा रहा खास नियम

NEFT की जगह किस सर्विस को चुनें?

एचडीएफसी बैंक का कहना है कि उसके ग्राहक एक अप्रैल वाले दिन एनईएफटी का इस्तेमाल न करके आईएमपीएस, आरटीजीएस और यूपीआई से ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। कस्टमर्स को भेजे गए एक ईमेल में बैंक द्वारा कहा गया कि फाइनेंशियल ईयर के खत्म होने से जुड़े प्रोसेस की वजह से एक अप्रैल को एनईएफटी ट्रांजेक्शन में देरी हो सकती है या यह सुविधा उपलब्ध ही नहीं रहेगी।

कस्टमर केयर नंबर कर सकते हैं डायल 

इसके साथ-साथ बैंक ने एक कस्टमर केयर नंबर भी शेयर किया है। किसी तरह की दिक्कत आने पर कस्टमर्स 18001600 और 18002600 पर कस्टमर सपोर्ट टीम से बात कर सकते हैं।

1 अप्रैल को खुले रहेंगे बैंक?

अगर आप 1 अप्रैल को बैंक जाने की तैयारी कर रहे हैं तो जान लें कि इस दिन सभी बैंक खुले नहीं रहेंगे। आरबीआई की गाइडलाइन के अनुसार, ईयर अकाउंट्स क्लोजिंग की वजह से कई राज्यों में एक अप्रैल को बंद रहेंगे। हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, मिजोरम, मेघालय, बंगाल और सिक्किम को छोड़कर बाकी राज्यों में बैंक खुले नहीं होंगे। इसके साथ-साथ 1 अप्रैल को आरबीआई में 2,000 रुपये के नोट को जमा करने या बदलने की फैसिलिटी भी नहीं मिलेगी। हालांकि, दो अप्रैल से आप 2,000 रुपये के नोट जमा या बदलवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: EPFO KYC: घर बैठे पूरा कर सकेंगे ईपीएफओ में E-KYC अपडेट, जानें आसान प्रोसेस

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो