whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Investment Tips: फ्लैट, म्यूचुअल फंड या एफडी, कहां इन्वेस्ट करना बेस्ट?

Best Investment Option: अपनी सेविंग्स को सही जगह इन्वेस्ट करना सबसे मुश्किल काम होता है। लोग असमंजस में रहते हैं कि कहां निवेश करने में ज्यादा फायदा है। जानिए फ्लैट, म्यूचुअल फंड या एफडी इन तीनों में से कहां इन्वेस्ट करना चाहिए?
05:14 PM Mar 18, 2024 IST | Prerna Joshi
investment tips  फ्लैट  म्यूचुअल फंड या एफडी  कहां इन्वेस्ट करना बेस्ट
Best Investment Option

Best Investment Option: बढ़ती महंगाई में फ्यूटर के लिए पैसे बचाना काफी मुश्किल होता है। एक आम आदमी को खर्चा और सेविंग्स सोच-समझकर करने पड़ते हैं। आजकल सेविंग्स को सही जगह इन्वेस्ट करने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन सब में से किसी एक को चुनना काफी मुश्किल होता है। निवेश करने के लिए कोई फ्लैट खरीद लेता है तो कोई एफडी या म्यूचुअल फंड में अपना पैसा डाल देता है। जानिए इन तीनों में से किस में पैसा इन्वेस्ट करना ज्यादा बेस्ट है?

फ्लैट

एक फ्लैट की बात करें तो उसका एवरेज रिटर्न लोकेशन और उसमें मिलने वाली फैसिलिटी पर निर्भर करता है। फ्लैट खरीदते टाइम यह ध्यान रखें कि अगर आप घर खरीदते हैं तो उसका रिटर्न ऊंची बिल्डिंग वाले फ्लैटों से ज्यादा होता है। फ्लैट आमतौर पर 99 साल की लीज पर मिलते हैं। इस वजह से इनकी कीमतें कई साल बाद गिरने लगती हैं। वैसे तो रियल एस्टेट में एवरेज 12-14 परसेंट का रिटर्न मिलता है लेकिन फिर भी लोग एफडी और म्यूचुअल फंड छोड़ इसमें इन्वेस्ट करना ज्यादा पसंद करते हैं।

म्यूचुअल फंड

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सिर्फ सूचना के लिए है। इसे निवेश की सलाह न माना जाए। किसी भी निवेश से पहले निवेश सलाहकारों से राय लें। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो