होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Deepavali, Chhath special trains की संख्या 6000 के करीब, रेलवे ने जारी की लिस्ट

Festive Special Train List: देश में दिवाली की तैयारियां की जा रही हैं। हालांकि इस बार दिवाली की दो तारीखे बताई जा रही हैं। इस त्योहार पर घर जाने में परेशानी न हो इसके लिए कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया गया है।
01:19 PM Oct 21, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Festive Special Train List: देशभर में दिवाली और छठ पूजा की तैयारियां जोरों पर हैं। एक तरफ करोड़ों लोग अपने घर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो दूसरी तरफ रेलवे उनको घर पहुंचाने की तैयारी कर रहा है। दिवाली और छठ पूजा के लिए लोग समय से अपने घर पहुंच सकें, इसके लिए लिए रेलवे ने हजारों स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। त्योहार पर घर जाने के लिए आज हम आपके लिए कुछ स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट लेकर आए हैं जिसमें आप बुकिंग करा सकते हैं।

Advertisement

6 हजार से ज्यादा स्पेशल ट्रेन

इस त्योहारी सीजन में भारतीय रेलवे सभी यात्रियों के लिए सुगम और सुविधाजनक यात्रा सुनिश्चित करने के लिए 6,500 से अधिक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया गया है। रेलवे ने कहा कि त्योहारों यात्री समय से अपने घर पहुंच सकें इसके लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं। इन ट्रेनों का संचालन 30 सितंबर से 31 दिसंबर 2024 तक किया जाएगा। वहीं, कुछ ट्रेनों में जनरल कोच को भी बढ़ाया गया है।


ये भी पढ़ें: Diwali-Chhath के लिए चलेंगी 6000 से ज्यादा ट्रेन! वेस्टर्न रेलवे ने जारी किया शेड्यूल

बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने छठ और दिवाली को देखते हुए बिहार के लिए दो स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया। बिहार के लोगों को त्योहार पर वंदे भारत और तेजस एक्सप्रेस घर पहुंचाएंगी। बिहर के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन नई दिल्ली से 30 अक्टूबर से होगा। वहीं, तेजस एक्सप्रेस का संचालन नई दिल्ली से 29, 31 अक्टूबर को किया जाएगा।

Advertisement

यहां देखिए स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

फेस्टिव सीजन में जिन ट्रेनों का संचालन किया जाएगा उसमें गाड़ी नंबर 09413 अहमदाबाद से बरौन के लिए, गाड़ी नंबर 04166 अहमदाबाद से आगरा कैंट, गाड़ी नंबर 09447 अहमदाबाद से पटना के लिए, गाड़ी नंबर 09447 अहमदाबाद से पटना के लिए, गाड़ी नंबर 09465 अहमदाबाद से दरभंगा के लिए, गाड़ी नंबर 09405 साबरमती से पटना के लिए और गाड़ी नंबर 09421 साबरमती से सीतामढ़ी के लिए चलाई जा रही हैं।


ये भी पढ़ें: बिहार के लिए चलीं दो Vande Bharat और Tejas, शेडयूल-टाइमिंग देखें और करवाएं बुकिंग

Open in App
Advertisement
Tags :
ChhathChhath Special TrainDiwali Special TrainTips to Book IRCTC Train Tickets
Advertisement
Advertisement