whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Business Idea : बारिश में 5000 रुपये में शुरू करें यह बिजनेस, होगी जबरदस्त कमाई

Business Idea Under Rupees 5000 : अगर आप किसी बिजनेस की तलाश में हैं तो बारिश का मौसम काफी अच्छा है। इस मौसम में जहां काफी लोगों का कारोबार धीमा पड़ जाता है, आपके कारोबार पर पैसों की बारिश हो सकती है। इस बिजनेस को आप 5000 रुपये से शुरू कर सकते हैं। जानें, कौन सा है यह बिजनेस:
05:57 PM Jun 29, 2024 IST | Rajesh Bharti
business idea   बारिश में 5000 रुपये में शुरू करें यह बिजनेस  होगी जबरदस्त कमाई
बारिश में शुरू करें ये बिजनेस।

Business Idea Under Rupees 5000 : बारिश शुरू हो चुकी हैं। ऐसे कई बिजनेस हैं जो बारिश में जबरदस्त कमाई करा सकते हैं। इन बिजनेस की सबसे खास बात है कि इन्हें शुरू करने के लिए बहुत ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं है। मात्र 5000 रुपये से आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। बारिश के मौमस में यह बिजनेस आपके ऊपर पैसों की बारिश कर देगा।

यह करें बिजनेस

बारिश में मौमस में आप रेनकोट, छाता, रबर शूज जैसी चीजों का बिजनेस कर सकते हैं। इन चीजों को आप थोक में खरीदकर फुटकर में बेचेंगे तो आपका जबरदस्त कमाई होगी। मानसून का सीजन करीब 3 महीने रहता है। शुरू के एक महीने में ही मोटी कमाई हो जाती है। सीजन खत्म होने के बाद भी इनकी बिक्री होती रहती है। चूंकि ये चीजें रखी हुई खराब नहीं होतीं, ऐसे में इन्हें अगले सीजन में भी बेचने के लिए रख सकते हैं।

कहां से खरीदें सामान

इन सामान को आप नजदीकी थोक मार्केट से खरीद सकते हैं। अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो आप दिल्ली की सदर मार्केट से इन सामान को थोक में खरीद सकते हैं। साथ ही इंडिया मार्ट जैसी वेबसाइट से भी ये सामान खरीदा जा सकता है। अगर इंटरनेट पर थोड़ा सर्च करेंगे तो आपको मैन्युफैक्चर्स मिल जाएंगे। बेहतर होगा कि आप सीधा मैन्युफैक्चर्स से माल खरीदें।

Business Idea

बच्चों से जुड़ी चीजें ज्यादा मुनाफा देती हैं।

कितना होगा मार्जिन

आप अपने इस बिजनेस की शुरूआत 5000 रुपये से कर सकते हैं। बात अगर इसमें मार्जिन की करें तो इनमें 100 फीसदी से ज्यादा मार्जिन है। अगर आप मेट्रो शहर में सोसायटी के आसपास इन्हें बेचते हैं तो मार्जिन और ज्यादा हो सकता है। रेनकोट थोक मार्केट में 50 से 80 रुपये की रेंज में मिल जाता है। इसे आप 100 से 200 रुपये में आसानी से बेच सकते हैं। वहीं थोक में छाता 20 से 25 रुपये में मिल जाता है। इसकी फुटकर कीमत 200 से 300 रुपये रहती है। ऐसे में आप महीने में आसानी से 30 से 40 हजार रुपये कमा सकते हैं।

कहां करें बिजनेस

आप अगर किसी सोसायटी या बड़ी कॉलोनी में रहते हैं तो घर बैठकर भी इस बिजनेस को कर सकते हैं। वहीं अगर पहले से कोई और शॉप करते हैं तो वहां भी छोटे से हिस्से में इस बिजनेस को शुरू किया जा सकता है। अगर कोई शॉप नहीं है तो किसी शॉप वाले से बात करके उसकी शॉप पर 3 महीने के लिए थोड़ा सा हिस्सा किराए पर ले सकते हैं। आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे फ्लिपकार्ट, अमेजन आदि पर भी यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Business Idea : 5000 रुपये में शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी 40 हजार रुपये तक की कमाई

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो