whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चंद्रबाबू नायडू की पत्नी ने 7 दिन में कमा डाले 584 करोड़ रुपये, इस कंपनी ने बनाया अमीर

Chandrababu Naidu Wife Nara Bhuvaneshwari Earns 584 Crore Rupees From Share Market : आंध्र प्रदेश की तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को चारों ओर से अच्छी खबरें मिल रही हैं। उनकी पत्नी की एक कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी है जिसके कारण उनकी संपत्ति 7 दिनों में ही कई करोड़ रुपये हो चुकी है।
01:28 PM Jun 07, 2024 IST | Rajesh Bharti
चंद्रबाबू नायडू की पत्नी ने 7 दिन में कमा डाले 584 करोड़ रुपये  इस कंपनी ने बनाया अमीर
Nara Bhuvaneshwari

Chandrababu Naidu Wife Earns 584 Crore Rupees in 7 Days : लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आए 3 दिन हो चुके हैं। बीजेपी को इस बार पूर्ण बहुमत नहीं मिला है और यह सहयोगी दलों के सहयोग से सरकार बनाने जा रही है। इसके लिए तेलुगु देशम पार्टी (TDP) ने भी बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर समर्थन देने का पत्र सौंप चुके हैं। 4 जून को जब लोकसभा चुनाव का रिजल्ट आया था तो बीजेपी को पूर्ण बहुमत न मिलने से शेयर मार्केट धड़ाम हो गई थी। निवेशकों की 30 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम डूब गई थी। हालांकि इसके बाद मार्केट में सुधार आया, लेकिन कुछ निवेशक अभी तक उबर नहीं पाए हैं। वहीं दूसरी ओर चंद्रबाबू नायडू की पत्नी ने शेयर मार्केट से 7 दिनों में 584 करोड़ रुपये कमा डाले हैं।

कंपनी के शेयर ने बढ़ाई कमाई

चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी की हेरिटेज फूड्स में 24.37 फीसदी की हिस्सेदारी है। उनके पास इस कंपनी के 2,26,11,525 शेयर हैं। चुनाव के रिजल्ट वाले दिन जब शेयर मार्केट डूब रही थी और निवेशकों की रकम स्वाहा हो रही थी, उस समय नारा भुवनेश्वरी की दौलत बढ़ रही थी। इससे पहले 31 मई को इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 402.90 रुपये थी। इस हिसाब से नारा भुवनेश्वरी की इस कंपनी में रकम करीब 911 करोड़ रुपये थी। आज यानी शुक्रवार को इसके एक शेयर की कीमत 661.25 रुपये हो गई है। इस हिसाब से आज इनकी इस कंपनी में रकम बढ़कर करीब 1495 करोड़ रुपये हो गई। ऐसे में देखा जाए तो इन 7 दिनों में नारा भुवनेश्वरी को करीब 584 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। बता दें कि इस कंपनी के फाउंडर खुद चंद्रबाबू नायडू हैं और हैदराबाद में इसका ऑफिस है।

Nara Bhuvaneshwari

नारा भुवनेश्वरी और चंद्रबाबू नायडू परिवार के साथ।

TDP की जीत से रॉकेट बना शेयर

आंध्र प्रदेश में TDP ने लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है। TDP केंद्र में भी शामिल होने जा रही है। साथ ही राज्य में विधानसभा चुनाव का भी रिजल्ट आया और इसमें TDP सरकार बनाने जा रही है। TDP के इस अच्छे प्रदर्शन के कारण हेरिटेज फूड्स के शेयर रॉकेट बन गए हैं।

यह भी पढ़ें : नायडू ने ससुर से हथियाई पार्टी, न कांग्रेस से पटी और न बीजेपी के होकर रहे, जानें- कैसे बढ़ा राजनीति में कद

3 दिन में 44 फीसदी रिटर्न

हेरिटेज फूड्स के शेयर ने 3 दिन में ही 44 फीसदी का रिटर्न दे दिया है। 4 जून को जब मार्केट बंद हुई थी, उस समय इसके एक शेयर की कीमत 459 रुपये थी। आज यानी शुक्रवार को दोपहर करीब एक बजे तक इसकी कीमत बढ़कर करीब 661.25 रुपये हो गई है। ऐसे में इस शेयर ने 5 जून से लेकर अब तक 44 फीसदी का रिटर्न दे दिया है। इसने एक साल में 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। इस समय कंपनी का मार्केट कैप 6.14 हजार करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें : कैसा रहा है नायडू, नीतीश और मोदी का साथ? एक ने मांग लिया था इस्तीफा तो दूसरे ने बदल ली थी राह

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो