खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मिलिए चीन के 'अंबानी' से, शादी पर दुनियाभर से अपने खर्चे पर बुलाए मेहमान; गिफ्ट में दिए इतने रुपये कि चौंक जाएंगे आप

Chinese Rich Couple Lavish Wedding : चीन में हुई एक शादी सोशल मीडिया पर चर्चा में है। इस शादी में काफी पैसा खर्च किया गया है। खर्च के मामले में इस शादी को मुकेश अंबानी से जोड़कर देखा जा रहा है। इस शादी में न केवल मेहमानों का पूरा खर्चा उठाया गया बल्कि उन्हें ऐसा गिफ्ट भी दिया गया जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे:
03:36 PM Jun 25, 2024 IST | Rajesh Bharti
चीन में हुई महंगी शादी।
Advertisement

Chinese Rich Couple Lavish Wedding : रिलायंस इंस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बच्चों की शादी दुनियाभर में मिसाल बनी हैं। हाल ही में उनके छोटे बेटे आकाश की दूसरी प्री-वेडिंग सेरेमनी हुई थी। क्रूज पर हुई इस सेरेमनी में दुनियाभर से मेहमान आए। इसमें खर्च हुई रकम भी चर्चा में रही। ऐसी ही एक शादी चीन में हुई है। शादी में खर्च की रकम को लेकर चीन के इस कपल को भारत का अंबानी कहा जा रहा है। शादी में शामिल हुई डाना वांग नाम की एक मेहमान ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

Advertisement

मेहमानों का उठाया सारा खर्चा

चीन के इस शख्स ने अपनी शादी में दुनियाभर से मेहमानों को बुलाया। इन मेहमानों को फ्लाइट से लाया गया और वापस भी फ्लाइट से भेजा गया। मेहमानों को 5 दिन के लिए लग्जरी 5 स्टार होटल में ठहराया गया। इनके आने-जाने और रुकने का पूरा खर्च शख्स की ओर से उठाया गया। यही नहीं, अगर मेहमान शहर में कहीं घूमने जाना चाहता है तो उसके लिए रोल्स रॉयस और बेंटले कार का इंतजाम किया गया था।

चीन में हुई महंगी शादी।

सजावट देख मेहमान हो गए मंत्रमुग्ध

जिस जगह शादी का आयोजन किया गया था, वहां की सजावट भी काफी शानदार थी। वहां कई तरह के झूमर लटकाए गए थे और तरह-तरह के फूलों से सजाया गया था। वांग ने कहा कि शादी में सजावट ऐसी की गई थी जैसे मानों की मैं यूराेप में हूं। शादी का सबसे बड़ा आश्चर्य मेहमानों को दिए लाल लिफाफे में छिपा था।

Advertisement

मेहमानों को दिए गए रुपये

जब भी हम किसी शादी में जाते हैं तो कपल को गिफ्ट के तौर पर कुछ न कुछ देते हैं। लेकिन इस शादी में मेहमानों से किसी भी प्रकार के पैसे या कोई भी गिफ्ट नहीं लिया गया, बल्कि मेहमानों को गिफ्ट दिया गया। गिफ्ट में तौर पर हर मेहमान को एक लाल लिफाफा दिया जिसमें 800 डॉलर (करीब 66,756 रुपये) थे। यही नहीं, हर टेबल पर लाल रंग की कुछ थैलियां थीं जिनमें अतिरिक्त पैसे रखे हुए थे। अगर किसी मेहमान को और पैसों की जरूरत है तो उसमें से ले सकता था।

एशिया के अमीरों की अलग ही बात

वांग ने शादी का यह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है, जो वायरल हो गया है। इस वीडियाे की शुरुआत में उन्होंने लिखा है, 'वास्तविक जीवन में एशिया के अमीरों की शादी कुछ ऐसी होती है।' इसमें एशिया के अमीरों को क्रेजी बताया गया है।

यह भी पढ़ें : ब्रिटानिया का एक प्लांट हुआ बंद, 1947 में हुआ था शुरू; जानें- क्या पड़ेगा आप पर असर? 

 

Advertisement
Tags :
chinese couplelavish wedding
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement