whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कोका-कोला का सीक्रेट चाहिए तो 12 करोड़ दो... सेक्रेटरी ने पेप्सी को दिया ऑफर; FBI ने चलाया अंडरकवर ऑपरेशन

Coca Cola old Secretary sell Trade Secrets to Pepsi: कोका-कोला और पेप्सी का नाम कोल्ड ड्रिंक्स की बड़ी कंपनियों में शुमार है। दोनों कंपनियां एक-दूसरे को टक्कर देने में कोई कसर नहीं छोड़ती हैं। हालांकि कोका-कोला के एक कर्मचारी ने कंपनी के ट्रेड सीक्रेट बेचने की कोशिश की, जिसकी जानकारी पेप्सी ने FBI को दे दी।
10:06 AM Oct 14, 2024 IST | Sakshi Pandey
कोका कोला का सीक्रेट चाहिए तो 12 करोड़ दो    सेक्रेटरी ने पेप्सी को दिया ऑफर  fbi ने चलाया अंडरकवर ऑपरेशन
कोला-कोला और पेप्सी। Pic Credit: Meta AI

Coca Cola old Secretary sell Trade Secrets to Pepsi: कोका-कोला और पेप्सी का नाम तो आपने जरूर सुना होगा। दोनों एक-दूसरे की राइवल कंपनियां हैं। हालांकि इससे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कोका-कोला के सेक्रेटरी ने कंपनी के ट्रेड सीक्रेट बेचने की कोशिश की है। पुलिस ने 41 साल के सेक्रेटरी जोया विलियम्स को कोका-कोला के ग्लोबल हेडक्वार्टर से गिरफ्तार किया है। जोया ने इब्राहिम डिमसन और इडमंड दुहानी के साथ मिलकर कोका-कोला कंपनी की सीक्रेट जानकारी लीक करने की कोशिश की। उन्होंने यह जानकारी बेचने के लिए पेप्सी कंपनी से संपर्क किया और ट्रेड सीक्रेट के बदले 12.6 करोड़ रुपये की मांग की। हालांकि पेप्सी ने डील पक्की करने के बजाए इसकी जानकारी कोका-कोला और FBI को दे दी।

Advertisement

FBI का अंडरकवर ऑपरेशन

बता दें कि जोया विलियम्स कोका-कोला के ग्लोबल ब्रांड डायरेक्टर के अस्सिटेंट के पद पर नियुक्त थे। उन्होंने कोका-कोला के नए प्रोडक्ट से जुड़ी जानकारी चुरा ली और इसे बेचने की कोशिश की। FBI ने उन्हें रंगेहाथों पकड़ने के लिए एक ऑपरेशन शुरू किया। पेप्सी के एग्जीक्यूटिव ने उन्हें पकड़ने में FBI की मदद की। इस स्टिंग ऑपरेशन के दौरान डिमसन ने कोका-कोला के सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स देने के बदले 30 हजार डॉलर लिए। FBI का यह अंडरकवर ऑपरेशन सफल रहा और पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा।

यह भी पढ़ें- Bill Gates ने 25 साल पहले की थीं ये 5 भविष्यवाणी, जानें आज कितनी सच साबित हुईं?

Advertisement

मार्केट पर पड़ता बुरा असर

पेप्सी की इस ईमानदारी के लिए कंपनी की काफी सराहना हो रही है। पब्लिक प्रॉसिक्यूटर डेविड नाहमियास का कहना है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि बिजनेस की दुनिया में ट्रेड सीक्रेट काफी अहमियत रखता है। अगर कोका-कोला का ट्रेड सीक्रेट सामने आ जाता, तो कंपनी भारी नुकसान होता और पूरी मार्केट पर इसका बुरा असर देखने को मिल सकता था।

Advertisement

8 लाख एडवांस मांगे

जोया विलियम्स और उसके साथियों पर चोरी के साथ-साथ रहस्यमयी जानकारी बेचने के तहत कई धाराएं लगी हैं। उन पर आरोप है कि उन्होंने कोका-कोला का ट्रेड सीक्रेट पेप्सी को देने के बदले 10 हजार डॉलर यानी 8,41,373 रुपये एडवांस में मांगे थे। वहीं बाकी पैसे काम होने के बाद देने थे।

जोया ने पेप्सी को लिखा पत्र

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जोया विलियम्स ने पेप्सी को लिखे पत्र में कहा कि हमारे पास कुछ जरूरी जानकारी है, जो बेहद कॉन्फीडेंशल है। यह कंपनी के बड़े सीक्रेट्स में से एक है। हम आपको प्रोडक्ट के साथ-साथ उसकी पैकेजिंग समेत कई महत्वपूर्ण जानकारियां दे सकते हैं। हालांकि पेप्सी ने ईमानदारी दिखाते हुए इसकी जानकारी कोका-कोला कंपनी और FBI को दे दी। वहीं FBI ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ें- Investment Tips: 5000 रुपये महीने की SIP से कितने साल में बन सकते हैं करोड़पति?

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो