whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मल्टीनेशनल IT कंपनी के इंक्रीमेट पर भड़के कर्मचारी, नए स्टाफ की सैलरी पर पहले से विरोध

Cognizant Salary Hike: कॉग्निजेंट ने कर्मचारियों को दिया सिर्फ 1% बढ़ोतरी, नए कर्मचारियों के बाद पुराने कर्मचारियों पर भी अत्याचार का आरोप।
12:23 PM Aug 16, 2024 IST | Devansh Shankhdhar
मल्टीनेशनल it कंपनी के इंक्रीमेट पर भड़के कर्मचारी  नए स्टाफ की सैलरी पर पहले से विरोध
Cognizant Salary Hike

Cognizant Salary Hike: मल्टीनेशनल IT कंपनी कॉग्निजेंट अपने कर्मचारियों को लेकर फिर विवादों में एक बार फिर घिर गई है। आपको बता दें कुछ समय पहले कंपनी ने नए कर्मचारियों को बहुत कम सैलरी देने की घोषणा कर Staff का गुस्सा मोल लिया था। अब खबर आ रही है कि कंपनी ने पुराने कर्मचारियों की भी बहुत कम सैलरी बढ़ोतरी दी है। इससे कर्मचारियों में काफी नाराजगी है।

2002 के स्तर की शुरुआती Salary

Cognizant ने फ्रेशर्स के लिए सालाना ₹2.52 लाख का पैकेज घोषित किया है, जो कि 20 साल पहले 2002 में दिए गए वेतन के बराबर है। इस फैसले ने सोशल मीडिया पर काफी नाराजगी पैदा की थी, और कई लोग इस फैसले को कंपनी की टैलेंट अक्स्विजिशन की क्षमता पर सवाल उठा रहे हैं।

यह भी पढ़े: क्या होम लोन महंगा हो जाएगा? एसबीआई ने की ब्याज दरों में बढ़ोतरी

अब केवल 1% की सैलरी वृद्धि

इस विवाद के बीच, अब यह भी सामने आया है कि Cognizant ने अपने कुछ कर्मचारियों को मात्र 1% की सालाना सैलरी वृद्धि दी है। कंपनी ने चार महीने की देरी के बाद यह सैलरी वृद्धि लागू की, जिसमें न्यूनतम वृद्धि 1% और अधिकतम 5% तक रही। यह वृद्धि पिछले साल की 7-11% की वृद्धि की तुलना में बहुत कम है।

परफॉर्मेंस के आधार पर मिली मामूली वृद्धि

कर्मचारियों को उनके परफॉर्मेंस के आधार पर सैलरी वृद्धि दी गई है। जिन कर्मचारियों को 3 की रेटिंग मिली, उन्हें 1% से 3% तक की वृद्धि दी गई, जबकि 4 और 5 की रेटिंग पाने वालों को 4% से 5% तक की वृद्धि दी गई।

यह भी पढ़े: मशहूर नेटवर्किंग कंपनी फिर 6000 कर्मचारियों को निकालेगी, साल में दूसरी बार बड़ी छंटनी

Cognizant Salary Hike: कर्मचारियों में नाराजगी

Cognizant के इस फैसले ने कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ा दी है। सैलरी वृद्धि का इतना कम होना उन कर्मचारियों के लिए निराशाजनक है जो कंपनी के मुनाफे में योगदान कर रहे हैं। कंपनी ने इस तिमाही में मुनाफे में वृद्धि दर्ज की है, लेकिन इसके बावजूद वेतन वृद्धि बेहद कम रही।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो