होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बिहार के 8 लाख कर्मियों को गुड न्यूज देगी सरकार! दिवाली से पहले जारी हो सकता है आदेश

Bihar DA Hike: बिहार सरकार अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को अक्टूबर की सैलरी देने की योजना बना रही है।
12:09 PM Oct 16, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Bihar DA Hike: बिहार के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली से पहले एक बड़ी खुशखबरी मिलने की उम्मीद है।  वित्त विभाग के सूत्रों के मुताबिक, अक्टूबर का वेतन वक्त से पहले दिया जा सकता है। इसके लिए वित्त विभाग कभी भी आदेश जारी कर सकता है। ये फैसला दिवाली को देखते हुए लिया जा सकता है। वहीं, कर्मचारी संगठनों ने सरकार से महंगाई भत्ते को लेकर भी मांग उठाई है।

Advertisement

दिवाली से पहले मिलेगी सैलरी

बिहार सरकार दिवाली से पहले 8 लाख कर्मचारियों को सैलरी दे सकती है। अक्टूबर की सैलरी जल्दी देने के पीछे दिवाली पर होने वाले खर्चे हैं। वित्त विभाग के सूत्रों के मुताबिक, सैलरी जल्दी देने से कर्मचारियों को दिवाली पर होने वाली खरीदारी करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि, अभी इसको लेकर वित्त विभाग की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: DA Hike: एक करोड़ कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी! महंगाई भत्ते के साथ मिलेगा दिवाली बोनस

महंगाई भत्ते की मांग

कर्मचारी संगठनों ने सरकार से महंगाई भत्ता और प्रमोशन में देरी जैसे मुद्दों को लेकर भी आवाज उठाई है। उन्होंने मांग रखी कि कर्मचारियों को 1 जुलाई से रुके महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाए। इसके अलावा संगठनों ने सचिवालय कर्मचारियों की प्रमोशन पर रोक हटाने की मांग भी की।

Advertisement

रुका हुआ वेतन दिया जाए

एनएचएम कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर काम नहीं करने का फैसला किया था। इस दौरान सरकार ने भी काम नहीं तो वेतन नहीं' की नीति अपनाते हुए सैलरी नहीं देने का फैसला किया। कर्मचारियों ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि अगर दिवाली पर सरकार उनका रुकी हुई सैलरी दे देती है तो ये उनके लिए बड़ा दिवाली गिफ्ट होगा।

केंद्र की बात करें तो 3 अक्टूबर को भी मोदी कैबिनेट की बैठक हुई थी। इसमें रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन के बोनस का ऐलान किया गया था। इसका ऐलान पीएम मोदी की मंजूरी के बाद किया गया। रेलवे कर्मचारियों के बोनस को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों को 78 दिन का बोनस दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: DA Hike: 1 करोड़ कर्मचारियों की सैलरी कितनी बढ़ेगी? कैबिनेट की बैठक से पहले जान लें

Open in App
Advertisement
Tags :
7th Pay Commission DA HikeBihar Newscm nitish kumarDA Hike
Advertisement
Advertisement