whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

DDA Housing Scheme: 11 लाख के फ्लैट से जुड़ी गुडन्यूज, हेल्प डेस्क पर मिलेगा हर सवाल का जवाब

DDA Housing Scheme: आवास योजना 2024 के लिए पंजीकरण करने के इच्छुक फ्लैट खरीदारों की सुविधा के लिए डीडीए ने हेल्प डेस्क बनाई है, जहां पर जाकर आप अपनी फ्लैट से जुड़ी सभी समस्याओं को हल कर सकते हैं।
07:30 AM Sep 04, 2024 IST | News24 हिंदी
dda housing scheme  11 लाख के फ्लैट से जुड़ी गुडन्यूज  हेल्प डेस्क पर मिलेगा हर सवाल का जवाब

DDA Housing Scheme: DDA ने सस्ते फ्लैट्स वाली स्कीम निकाली थी, जिसके तहत करीब 11 लाख से फ्लैट की कीमत शुरू की गई है। इस स्कीम के तहत अब तक हजारों लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। जिन लोगों को इन फ्लैट्स के बारे में और अधिक जानकारी चाहिए, उनके लिए DDA ने एक हेल्प डेस्क शुरू की है। इसकी जानकारी DDA ने 3 सितंबर को दी, जिसमें कहा गया है कि दिल्ली विकास प्राधिकरण ने फ्लैट खरीदारों की सुविधा के लिए अपने कार्यालय में पंजीकरण सहायता डेस्क की सुविधा शुरू की है।

हेल्प डेस्क से किन मामलों में मिलेगी मदद?

दिल्ली के उपराज्यपाल और DDA के अध्यक्ष वीके सक्सेना ने ही फ्लैट खरीदारों के लिए पंजीकरण करने में मदद करने को हेल्प डेस्क शुरू करने की बात कही थी। DDA ने यह हेल्प डेस्क अपने मुख्य कार्यालय विकास सदन में शुरू की है। इस हेल्प डेस्क पर आप सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच किसी भी वक्त आकर सहायता ले सकते है।

ये भी पढ़ें... सस्ता फ्लैट लेने का एक और मौका, लोन दिलाने के लिए DDA ने लगाए कैंप!

DDA के अनुसार, डीडीए योजना, पात्रता मानदंड, जगह, फ्लैटों की खासियत, कीमत, सुविधाओं या जो भी स्थानीय लाभों से जुड़े सवाल हैं, उनके जवाब हेल्प डेस्क पर दिए जाएंगे। डीडीए के हेल्प डेस्क अधिकारी भी रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में खरीदारों की मदद करेंगे।' इसके अलावा DDA ने कहा कि लोगों की संख्या और मांग के आधार पर डीडीए दूसरी जगह पर भी इसी तरह के हेल्प डेस्क खोल सकता है।

डीडीए आवास योजना 2024

DDA जो स्कीम लेकर आया है, उसके तहत 22 अगस्त से आवेदन शुरू हो गए थे। नरेला, द्वारका, सिरसपुर, रामगढ़, रोहिणी, लोकनायकपुरम और जसोला जैसी कई जगहों पर सभी श्रेणियों के लोगों के लिए योजना शुरू की हैं। इसके अलावा डीडीए ने कहा कि योजना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच DDA के कॉल सेंटर 1800110332 पर संपर्क कर सकते हैं या www.dda.gov.in पर लॉग इन करके ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें... DDA Housing Scheme में कैसे लें 11 लाख में फ्लैट? आवेदन के लिए किन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो