whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

होली पर कब चलेगी दिल्ली मेट्रो, बस और रैपिड रेल? घर से निकलने से पहले टाइमिंग जान लें

Delhi Metro And Bus Timings On Holi: अगर आप होली पर कहीं जाने की सोच रहे हैं तो पहले पब्लिक ट्रांसपोर्ट की टाइमिंग जरूर जान लें। कुछ सेवाएं ऐसी हैं जो दोपहर के बाद ही चलेंगी। जानें होली पर दिल्ली मेट्रो, बस और रैपिड रेल की टाइमिंग क्या हैं?
02:03 PM Mar 24, 2024 IST | Prerna Joshi
होली पर कब चलेगी दिल्ली मेट्रो  बस और रैपिड रेल  घर से निकलने से पहले टाइमिंग जान लें
Delhi Metro And Bus Timings On Holi

Delhi Metro And Bus Timings On Holi: कल यानी सोमवार को होली का त्योहार है। इस दिन अगर आप बस या मेट्रो से आने-जाने का प्लान कर रहे हैं तो जान लें कि ये सेवाएं दोपहर के बाद ही चलेंगी। हालांकि, आम दिनों के मुकाबले दोपहर के बाद इनकी मात्रा कम रहेगी। इसके साथ-साथ ऑटो और कैब भी कम ही चलेंगी। जानिए होली के दिन कब तक बंद रहेंगी मेट्रो, रेल और बस सेवाएं?

होली पर मेट्रो की टाइमिंग (Metro Timings On Holi)

सभी टर्मिनल स्टेशनों से दोपहर के 2:30 बजे पहली मेट्रो चलेगी। इसके साथ-साथ एयरपोर्ट लाइन की भी यही टाइमिंग रहेगी। दोपहर 2:30 बजे के बाद सारे टर्मिनल स्टेशनों से सभी लाइनों पर मेट्रो रोज की तरह ही मिलेगी। वहीं, अगर बात करें एक्वा लाइन की तो नोएडा की यह लाइन होली के दिन दोपहर के 2 बजे तक बंद रहेगी और बाद में मेट्रो 15-15 मिनट के गैप पर मिलेगी।

नमो भारत की टाइमिंग (Rapid Rail 'Namo Bharat' Timings On Holi)

साहिबाबाद से मोदीनगर नार्थ के बीच चलने वाली रैपिड रेल 'नमो भारत' होली के दिन यानी सोमवार को सिर्फ चार घंटे ही चलेगी। पहली ट्रेन दोनों दिशाओं से शाम 4 बजे और आखिरी ट्रेन टर्मिनल स्टेशन साहिबाबाद और मोदीनगर नॉर्थ से शाम 8 बजे चलेगी। आपको बता दें कि होली के चलते दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के संचालित सेक्शन में नमो भारत ट्रेन का टाइम भी बदला गया है। वर्त्तमान में ट्रेन 34 किमी के सेक्शन पर चल रही है। इसपर साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई, दुहाई डिपो, मुराद नगर, मोदी नगर साउथ और मोदी नगर नॉर्थ स्टेशन आते हैं।

यह भी पढ़ें: होली से पहले जान लें RBI का नियम, रंग-बिरंगे नोटों को लेकर बड़ा अपडेट

बस की टाइमिंग (Bus Timings On Holi)

होली के दिन दोपहर 2 बजे के बाद DTC और कलस्टर बसें नहीं चलेंगी। इसके साथ-साथ सिर्फ 25 परसेंट बसें ही उतरेंगी। इसके चलते बसें कम रहेंगी। इसलिए बसें शाम के समय भी कम रहेंगी। डीटीसी के मुताबिक, होली के दिन शाम के समय भी यात्रियों की संख्या कम होती है इसलिए सीएनजी और इलेक्ट्रिक डिपो से मात्र 25 फीसदी बसें ही सड़कों पर उतारी जाएंगी। 24 मार्च को रविवार के दिन बसें आम दिनों की तरह ही चलेंगी। अगर आपको बस रूट से जुडी कोई भी जानकारी चाहिए तो डीटीसी कॉल सेंटर के नंबर 011-41400400 या 1800118181 पर कॉल कर सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो