whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Multibagger Stock: 10 हजार के इस स्टॉक ने बनाए 1 करोड़, अभी इन्वेस्ट करें या नहीं?

Diamond Power Infrastructure Limited Share Price: अगर आप भी स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं तो यकीनन इस स्टॉक के बारे में जानकर आपके भी होश उड़ने वाले हैं क्योंकि इस स्टॉक ने 3 साल में छप्परफाड़ रिटर्न दिया है।
10:19 AM Oct 19, 2024 IST | Sameer Saini
multibagger stock  10 हजार के इस स्टॉक ने बनाए 1 करोड़  अभी इन्वेस्ट करें या नहीं

Diamond Power Infrastructure Limited Share Price: अगर आप थोड़े से पैसे लगाकर कुछ ही सालों में लाखों या करोड़ों कमा लें, तो कैसा लगेगा? यकीनन आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहेगा। जी हां, ऐसा हुआ है डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयर के साथ। आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि इस कंपनी के शेयर ने 3 साल में 1.37 रुपये से बढ़कर 1899 रुपये तक की कीमत छू ली है, यानी 136060% का मुनाफा दिया है। शुक्रवार 18 अक्टूबर को इस स्टॉक ने नया ऑल टाइम हाई लगाया है। इस वक्त इस शेयर का प्राइस 1844 पर बना हुआ है। इसी के साथ अब कंपनी अपने शेयर को छोटे हिस्सों में बांटने की तैयारी कर रही है।

Advertisement

बोर्ड मीटिंग में फैसला

शुक्रवार 18 अक्टूबर की बोर्ड मीटिंग में कंपनी ने फैसला किया है कि 10 रुपये वाले एक शेयर को 1 रुपये के 10 शेयरों में बदला जाएगा। इसकी तारीख जल्द तय होगी, लेकिन इसके लिए अभी कंपनी को कुछ अन्य मंजूरियां लेना बाकी है।

2024 में दिया 1,032% का रिटर्न

साल 2024 में अब तक इस शेयर ने 1,032% का मुनाफा दिया है। जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें कि डायमंड पावर इंफ्रास्ट्रक्चर बिजली के तार, कंडक्टर और टावर बनाती है और इसका मार्केट वैल्यू 9800 करोड़ रुपये है। अगर आपने एक साल पहले 50,000 रुपये इस शेयर में लगाए होते, तो अभी आपके पास 15 लाख रुपये हो जाते। इसी तरह, 1 लाख रुपये का निवेश 31 लाख रुपये बन जाता।

Advertisement

Diamond Power Infrastructure Limited Share Price

Advertisement

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Diwali Sale की बेस्ट डील्स का खुलासा… iPhone, OnePlus, Samsung समेत ये फोन मिलेंगे सस्ते में

10 हजार बनाए 1 करोड़

अगर इस स्टॉक का पिछले 5 साल का चार्ट देखें तो इसने 94497% का रिटर्न दिया है जो काफी ज्यादा है। वहीं, 3 साल पहले, अगर आपने 10,000 रुपये इस शेयर में लगाए होते, तो आज आपके पास 1 करोड़ रुपये होते। इसी तरह, 20,000 रुपये का निवेश अब 2 करोड़ रुपये बन जाता। इसके अलावा, कंपनी अपनी सब्सिडियरी DICABS Nextgen Special Alloys Private Limited में 3 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। इसके लिए 29,99,700 शेयर जारी किए जाएंगे।

अभी इन्वेस्ट करें या नहीं?

पिछले एक महीने में इस स्टॉक ने लगातार कुछ दिन अप्पर सर्किट लगाए हैं। अभी ये स्टॉक पहले ही अपने ऑल टाइम हाई के काफी करीब है। ऐसे में अभी इस स्टॉक में निवेश करना काफी रिस्की हो सकता है। हालांकि शार्ट टर्म में ये अभी अच्छे रिटर्न दे सकता है।

(Disclaimer: यह लेख केवल जानकारी के लिए है। न्यूज24 शेयर खरीदने-बेचने या आईपीओ या म्यूचुअल फंड लेने के लिए रेकमेंड नहीं करता)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो