चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Dry Days in Delhi: जून में बंद रहेंगे शराब के ठेके, जानें कब-कब और क्यों?

Dry Days in Delhi NCR: 1 जून को लोकसभा चुनाव के 7वें चरण की वोटिंग होनी है। 4 जून को चुनाव के नतीजे भी सभी के सामने आ जाएंगे। देश की राजधानी दिल्ली में जून में कब-कब शराब की दुकानें बंद रहेंगी? आइए जानते हैं।
12:19 PM May 27, 2024 IST | Simran Singh
शराब की दुकानें बंद
Advertisement

Dry Days in Delhi NCR: देश भर में चुनावी माहौल चल रहा है। लोकसभा चुनाव के अंतिम पड़ाव की वोटिंग 1 जून 2024 को होनी है। इस दौरान शराब के शौकीन लोगों के लिए भी एक बड़ी खबर है। जून की शुरुआत के साथ 7वें चरण की वोटिंग होने वाले राज्यों में सभी शराब के ठेके बंद रहेंगे। अंतिम वोटिंग पड़ जाने के बाद 4 जून को लोकसभा चुनाव के रिजल्ट (Lok Sabha Election 2024 Result) आएंगे और इस दिन दिल्ली में शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी।

Advertisement

न देशी, न विदेशी

दिल्ली में देशी, विदेशी, वाइन और बीयर समेत अन्य तरह की कोई भी शराब नहीं मिलेगी। हालांकि, जून में कुछ खास अवसर होने पर ही शराब की दुकानें बंद रहने वाली हैं। आइए जानते हैं कब और क्यों दिल्ली एनसीआर में शराब के ठेके बंद रहेंगे।

दिल्ली में इतने दिन बंद रहेंगे ठेके

दिल्ली एनसीआर में जून के महीने में दो दिनों के लिए शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के कारण 4 जून 2024 को दिल्ली, फरीदाबाद और गुरुग्राम में शराब की दुकानें बंद रहने वाली हैं। राजधानी दिल्ली में ईद उल-अज़हा यानी बकरा ईद के अवसर पर शराब की सभी दुकानें बंद होंगी। 4 जून और 17 जून को दिल्ली में ड्राई डे होने के कारण शराब के ठेके बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने पर सभी नहीं होते बीमा के हकदार, जानें आखिर क्यों?

Advertisement

दिल्ली में 25 मई को 6वें चरण के दौरान लोकसभा चुनाव की वोटिंग हुई थी। इससे एक दिन पहले 24 मई की शाम को ही दिल्ली में सभी जगह शराब बिक्री बंद हो गई थी। वहीं, अब 4 जून को चुनाव के रिजल्ट के दौरान शराब के ठेके बंद रहेंगे। जबकि, 17 जून 2024 को बकरा ईद होने के कारण शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

भारत में ड्राई डे कब होता है?

किसी खास अवसर या राष्ट्रीय छुट्टी होने पर सरकार की ओर से ड्राई डे की घोषणा की जाती है। अलग-अलग राज्य की सरकार द्वारा ड्राई डे की तारीख तय की जा सकती है। ड्राई डे पर शराब के ठेके बंद रहते हैं।

ये भी पढ़ें- जानें कहां सस्ता और महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल?

Advertisement
Tags :
Delhi Dry DayDry Days in Delhilok sabha election 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement