whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

T20 World Cup 2024: गेंदबाजों को मिलेगी मदद या बैट्समैन मचाएंगे धमाल, जानें त्रिनिदाद की पिच का मिजाज

T20 World Cup 2024: पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होना है । इस मैच पर सभी की निगाह टिकी हुई है क्योंकि दोनों ही टीमों के पास फाइनल में जगह बनाने का मौका है।
06:15 PM Jun 26, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 world cup 2024  गेंदबाजों को मिलेगी मदद या बैट्समैन मचाएंगे धमाल  जानें त्रिनिदाद की पिच का मिजाज

Afghanistan vs South Africa Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। टीम ने सेमीफाइनल तक के सफर में न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश जैसी टीमों को हराया है। सेमीफाइनल में अब अफगानिस्तान का सामना साउथ अफ्रीका से होना है। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 27 जून को c के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगा। तो आइये जानते हैं कि सेमीफाइनल में त्रिनिदाद के मैदान की पिच कैसी रहेगी।

Advertisement

जानें किसे मिलेगी मदद

टी20 वर्ल्ड कप 2024 अभी तक बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाएं हैं। उन्हें रन बनाने के लिए जूझना पड़ा है। त्रिनिदाद की पिच पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में यहां पर चार मैच खेले हैं। इन चार मैचों में कोई भी टीम 50 रनों से ज्यादा का स्कोर नहीं बना पाई है। अफगानिस्तान की टीम यहां पर एक मैच खेल चुकी है। अफगानिस्तान का सामना यहां पर पापुआ न्यू गिनी से हुआ थ। इस मैच में अफगानिस्तान ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी।

Advertisement

Advertisement

अगर पिच में थोड़ी सी भी मदद मिलती है तो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएगी। अफगानिस्तान के पास राशिद खान, मोहम्मद नबी और नूर अहमद जैसे स्टार स्पिनर्स हैं। यहां पर अभी तक कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे 4 बार पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम जीती है। जबकि 7 बार लक्ष्य का पीछा करते हुए टीमों को जीत मिली है।

यहां देखें आंकड़े

  • पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 4
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते मैच- 7
  • फर्स्ट इनिंग का एवरेज स्कोर- 135 रन
  • दूसरी पारी का एवरेज स्कोर- 122 रन
  • सबसे बड़ा स्कोर- इंग्लैंड 167 रन
  • सबसे कम स्कोर- युगांडा 40 रन
  • सबसे कम स्कोर डिफेंड- वेस्टइंडीज 149 रन
  • सबसे कम स्कोर डिफेंड- वेस्टइंडीज 149 रन
  • T20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड:

अफगानिस्तान - रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, गुलबदीन नईब, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, करीम जनत, राशिद खान (कप्तान), नांगेयालिया खारोटे, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, नजीबुल्लाह जादरान, फरीद अहमद मलिक , हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद इशाक

दक्षिण अफ्रीका - रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी, गेराल्ड कोएत्जी, रयान रिकेलटन, ब्योर्न फोर्टुइन, ओटनील बार्टमैन

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो