whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने में भारतीय आगे, कंगाल पाकिस्तानी दूसरे नंबर पर, लीक रिपोर्ट से खुलासा

Dubai Become First Choice For Indian : प्रॉपर्टी खरीदने के मामले में भारत की पहली पसंद कोई भी यूरोपियन देश नहीं है। एक रिपार्ट में इस बात का खुलासा किया गया है। वहीं पाकिस्तानियों ने भी जमकर प्रॉपर्टी खरीदी है।
04:44 PM May 15, 2024 IST | Rajesh Bharti
दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने में भारतीय आगे  कंगाल पाकिस्तानी दूसरे नंबर पर  लीक रिपोर्ट से खुलासा
दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने में भारतीय सबसे आगे।

Indian Bought Most Property in Dubai : भारतीयों को दुनियाभर में घूमने के साथ प्रॉपर्टी खरीदने में भी काफी रुचि है। अगर आप सोचते हैं कि जब देश के लोग यूरोपीय देशों में ज्यादा घूमने जाते हैं तो ज्यादा प्रॉपर्टी वहीं खरीदते होंगे, तो आप गलत हैं। भारतीयों ने साल 2020 से 2022 के बीच सबसे ज्यादा प्रॉपर्टी दुबई में खरीदी है। वहीं दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने में दूसरे नंबर पर पाकिस्तानी हैं। तीसरे नंबर पर ब्रिटेन और चौथे पर सऊदी के नागरिक हैं। यह जानकारी एक लीक रिपोर्ट में सामने आई है। 'दुबई अनलॉक्ड' नाम की इस रिपोर्ट को पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' में प्रकाशित किया गया है।

Dubai

दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने में भारतीय सबसे आगे।

भारतीयों के पास 35 हजार प्रॉपर्टी

दुबई में भारत समेत दुनिया के दूसरे कई देशों के लोगों ने प्रॉपर्टी खरीदी है। रिपोर्ट के अनुसार साल 2022 तक दुबई में विदेशियों के मालिकाना हक वाली प्रॉपर्टी की वैल्यूएशन 160 अरब डॉलर हो चुकी थी। इस रिपोर्ट में सामने आया है कि दुबई में 29,700 भारतीयों के पास 35 हजार से ज्यादा प्रॉपर्टी है। इतनी प्रॉपर्टी की कीमत करीब 17 अरब डॉलर है।

कंगाल पाकिस्तानियों ने भी खरीदी प्रॉपर्टी

दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने के मामले में भारत के बाद पाकिस्तान का नंबर है। पाकिस्तान में एक तरफ जहां जनता महंगाई से जूझ रही है तो वहीं पाकिस्तान के रसूखदार दुबई में प्रॉपर्टी खरीद रहे हैं। डॉन में छपी रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के 17 हजार लोगों ने 23 हजार प्रॉपर्टी खरीदी हैं। इनकी कीमत करीब 1000 अरब रुपये (12 अरब डॉलर) है।

यह भी पढ़ें : आखिर क्यों आई हल्दीराम के बिकने की नौबत? 3 कारणों में छिपा है सच

पाकिस्तानी राष्ट्रपति के बच्चों की भी प्रॉपर्टी

रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान की राजनीति से ताल्लुक रखने वाले लोगों से लेकर सेना और वैज्ञानिकों की भी दुबई में प्रॉपर्टी है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के तीन बच्चों के नाम दुबई में प्रॉपर्टी है। वहीं गृह मंत्री की पत्नी के नाम भी प्रॉपर्टी है। इस रिपोर्ट में पाकिस्तान के पूर्व सेना प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ, पूर्व पीएम और वित्त मंत्री रहे शौकत अजीज और एक दर्जन से ज्यादा रिटायर्ड सेना के जनरलों के साथ-साथ एक पुलिस प्रमुख, एक राजदूत और एक वैज्ञानिक भी शामिल है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो