whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

कुछ सालों बाद फोन का इस्तेमाल हो जाएगा बंद! दुनिया के सबसे अमीर इंसान का दावा, जानें- ऐसा क्यों कहा?

There Will Be No Phone In Future Said By Elon Musk : दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वहीं वह टेक्नोलॉजी में भी नए-नए एक्सपेरिमेंट करने में नहीं चूकते। अब उन्होंने फोन को लेकर अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा है कि भविष्य में फोन का इस्तेमाल बंद हो जाएगा। ऐसा उन्होंने एक यूजर के सवाल के जवाब में कहा।
12:17 PM Jun 19, 2024 IST | Rajesh Bharti
कुछ सालों बाद फोन का इस्तेमाल हो जाएगा बंद  दुनिया के सबसे अमीर इंसान का दावा  जानें  ऐसा क्यों कहा
Elon Musk

Phone Will Go Obsolete Said By Elon Musk : क्या आपको लगता है कि आने वाले कुछ सालों में मोबाइल फोन का इस्तेमाल बंद हो जाएगा? क्या कोई ऐसी टेक्नोलॉजी आएगी जो मोबाइल को खत्म कर इसकी जगह ले लेगी? दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क इस बात से पूरी तरह सहमत दिखाई देते हैं। उन्होंने कहा है कि भविष्य में मोबाइल का इस्तेमाल बीते दिनों की बात हो जाएगी। वहीं काफी लोगों का मानना है कि जिस तरह से टेक्नोलॉजी में बदलाव आ रहे हैं, उससे लगता है कि फोन का अब कोई भविष्य नहीं रहेगा।

चिप लेगी फोन की जगह

एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट करते हुए कहा है कि भविष्य में कोई फोन नहीं होगा। न्यूरालिंक फोन की जगह ले लेगा। दरअसल, न्यूरालिंक एलन मस्क की कंपनी का नाम है जो इंसान के दिमाग में चिप लगाकर प्रयोग कर रही है। ऐसे में शायद एलन मस्क का इशारा है कि इंसान के दिमाग में लगी चिप फोन को खत्म कर उसकी जगह ले लेगी। न्यूरालिंक अभी ब्रेन चिप टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। इसे 29 साल के शख्स के दिमाग में लगाया जा चुका है और कंपनी इससे मिले डेटा पर काम कर रही है। फिलहाल कंपनी दूसरे शख्स में भी चिप लगाने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने आवेदन मांगे हैं।

ऐसा क्यों कहा मस्क ने?

दरअसल, एक शख्स ने X पर पोस्ट की थी। इसमें उसने एलन मस्क का एक फोटो लगाया था। इस फोटो में दिखाया गया है कि एलन के दिमाग पर इलेक्ट्रिक सर्किट जैसी लाइन हैं और वह फोन देख रहे हैं। इस पोस्ट में यूजर ने लिखा है, 'क्या आप अपने दिमाग पर न्यूरालिंक इंटरफेस इंस्टॉल करेंगे जिसकी मदद से आप नए X फोन को कंट्रोल कर सकें?' एलन मस्क ने इस पोस्ट का जवाब देते हुए पोस्ट की और कहा कि भविष्य में कोई फोन नहीं होगा।

क्या है कंपनी का प्लान

ऐसी कई जानकारी सामने आई हैं जिसमें बताया गया है कि एलन मस्क एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं। यह फोन आम फोन के मुकाबले बिल्कुल अलग होगा। माना जा रहा है कि यह फोन इंसान के दिमाग में लगी चिप से कनेक्ट होगा। हाल ही में एलन ने एप्पल कंपनी के उस बयान की आलोचना की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर एप्पल अपनी नई डिवाइस में OpenAI इंस्टॉल करती है तो वह अपनी कंपनी में एप्पल डिवाइस का इस्तेमाल बंद कर देंगे।

यह भी पढ़ें : Elon Musk बने सबसे अमीर इंसान, ब्लूमबर्ग की लिस्ट में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी किस नंबर पर

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो