whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत के इस मीम से Elon Musk ने ले ल‍िए Apple के मजे, भड़की कंपनी ने दे डाली iPhone और आईपैड को बैन करने की धमकी

Elon Musk Warns To Ban iPhone : एप्पल की आईफोन, आईपैड और आईमैक को लेकर नई घोषणा से टेस्ला के सीईओ एलन मस्क नाराज हो गए हैं। उन्होंने एप्पल पर सुरक्षा नियमों की अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अगर एप्पल यह फैसला लेती है तो वह अपनी कंपनी में आईफोन पर बैन लगा देंगे। उन्होंने एक मीम के जरिए एप्पल के इस फैसले के मजे लिए।
10:28 AM Jun 11, 2024 IST | Rajesh Bharti
भारत के इस मीम से elon musk ने ले ल‍िए apple के मजे  भड़की कंपनी ने दे डाली iphone और आईपैड को बैन करने की धमकी
Elon Musk

Elon Musk Warns To Ban iPhone : एप्पल की आईफोन को लेकर नई घोषणा से टेस्ला के सीईओ और दुनिया के शीर्ष अमीरों में शुमार एलन मस्क नाराज हो गए हैं। उन्होंने घोषणा की कि अगर एप्पल ने यह कदम उठाया तो वह अपनी कंपनी में एप्पल की डिवाइस आईफोन, आईपैड और आईमैक पर प्रतिबंध लगा देंगे। एलन ने अपनी यह नाराजगी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर भी जताई। उन्होंने एक्स पर एक मीम पोस्ट किया जो भारत से जुड़ा है। यह मीम भारत में काफी पॉपुलर है। हालांकि एलन ने इस मीम को एडिट कर एप्प्ल, आईफोन और ChatGPT से जुड़ी कुछ बातों को जोड़ा है।

Elon Musk

Elon Musk

क्या है एलन की नाराजगी

एप्पल की इन दिनों Apple WWDC 2024 इवेंट चल रही है। यह 14 जून तक चलेगी। इस इवेंट में कंपनी अपने कई आगामी फीचर और डिवाइस से पर्दा हटाएगी। एप्पल ने इस इवेंट में सोमवार को घोषणा की कि कंपनी अपने iOS 18 में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) का इस्तेमाल करेगी और ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) में OpenAI फीचर इनबिल्ट करेगी। इस OS को कंपनी आईफोन, आईपैड और आईमैक में इस्तेमाल करेगी। एप्पल की इस घोषणा से एलन मस्क नाराज हो गए हैं। उन्होंने इसे सुरक्षा नियमों के प्रति उल्लंघन बताया। उन्होंने कहा कि अगर एप्पल अपने नए आईफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम में इस फीचर को लाती है तो वह अपनी कंपनी में आईफोन, आईपैड और आईमैक को बैन कर देंगे। उन्होंने कहा कि अगर कोई विजिटर एप्पल की इन डिवाइस को लेकर कंपनी में आता है तो उस डिवाइस को दरवाजे पर ही जमा करवा लिया जाएगा।

ChatGPT को बढ़ावा देने की पहल

एप्पल ने अपने इवेंट में कहा कि कंपनी अपने फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) काे बढ़ावा देना चाहती है। इसके लिए कंपनी अपने सभी ऐप और ऑपरेटिंग सिस्टम में AI को शामिल करेगी और इसके लिए कंपनी ने OpenAI के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी ने कहा कि नई डिवाइस में ChatGPT टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस बारे में एप्पल के सीईओ टिम कुक ने X पर पोस्ट भी की थी।

एलन ने इंडियन मीम किया पोस्ट

एलन ने टिम कुक की पोस्ट पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि हमें एप्पल के OS में ChatGPT नहीं चाहिए। मस्क ने सवाल उठाया कि क्या एप्पल इतनी काबिल नहीं है कि वह खुद का आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बना सके। एलन ने कहा कि एप्पल यूजर्स का डेटा OpenAI को बेच सकती है। अगर एप्पल ने यूजर्स को डेटा बेच दिया तो एप्पल को भी पता नहीं चलेगा कि डेटा के साथ वास्तव में हो क्या रहा है। इसके बाद मस्क ने नीचे दिया मीम X पर पोस्ट किया। यह मीम इंडिया में काफी शेयर किया जाता है। मस्क ने इसमें दिखाया है कि किस प्रकार एप्पल कंपनी आईफोन के जरिए यूजर्स का डेटा लेगी और OpneAI को बेच देगी।

यह भी पढ़ें : iPhone में वो वाले…ऐप्स छुपाना हो या बाबू को करना हो गुड मॉर्निंग, IOS 18 के साथ आए कई धांसू फीचर्स

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो