whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारत की अनदेखी एलन मस्क को कर सकती है बर्बाद, भारतीय-अमेरिकी बिजनेसमैन ने चेताया

Elon Musk Warned Choosing China Over India : दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल और टेस्ला के मालिक एलन मस्क को अमेरिकी-भारतीय कारोबारी विवेक वाधवा ने चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि भारत की अनदेखी करना मस्क के लिए बर्बादी का कारण बन सकता है।
06:24 PM May 13, 2024 IST | Rajesh Bharti
भारत की अनदेखी एलन मस्क को कर सकती है बर्बाद  भारतीय अमेरिकी बिजनेसमैन ने चेताया
Elon Musk

Elon Musk Warned Choosing China Over India : एलन मस्क इन दिनों अपनी कंपनी टेस्ला में छंटनी को लेकर चर्चा में हैं। वहीं हाल ही में एलन के भारत के दौरे पर आने की बात सामने आई थी। हालांकि आखिरी समय में उन्होंने भारत का दौरा रद्द किया और वह चीन चले गए। ऐसे में एलन मस्क का चीनी प्रेम दुनिया के सामने आ गया। अब उनके इस प्रेम को लेकर दुनिया के जाने माने अमेरिकी-भारतीय कारोबारी विवेक वाधवा ने उन्हें चेतावनी दी है।

X पर की पोस्ट

विवेक वाधवा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट की है। इस पोस्ट में उन्होंने एलन मस्क को चेताया है कि अगर वह अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए भारत की अनदेखी करते हैं, तो यह कदम उनके लिए भारी पड़ सकता है और उन्हें बर्बाद कर देगा। विवेक ने कहा कि उन्होंने कुछ साल पहले एलन को एक ई-मेल किया था। इस मेल में उन्होंने चीन के खतरों के बारे में बताया था। उन्होंने कहा कि मैंने उस ई-मेल में मस्क को चेतावनी दी थी कि अगर वह अपने बिजनेस को भारत की जगह चीन ले जाते हैं तो यह उनके लिए नुकसानदायक होगा। चीन उन्हें बुरी तरह लूट लेगा।

भारत छोड़ चीन चले गए थे मस्क

हाल ही में एलन मस्क ने अपनी प्रस्तावित भारत यात्रा को रद्द कर दिया था और वह चीन चले गए थे। माना जा रहा था कि एलन भारत में 3 बिलियन डॉलर (करीब 250 अरब रुपये) निवेश करेंगे। उनके इस कदम से कई तरह की चर्चाएं होने लगी थीं और लोगों के बीच में इस बात को लेकर सवाल पैदा हो गए थे कि क्या वह चीन में निवेश करने जा रहे हैं। इसे लेकर चीनी मीडिया ने कहा था कि एलन चीन की यात्रा पर आए तो उन्होंने चीन में टेस्ला के एडवांस ड्राइवर-असिस्टेंट पैकेज को रोबोटिक्स में तैनात करके परीक्षण करने का प्रस्ताव रखा था। एलन के इस कदम का चीन के अधिकारियों के स्वागत किया और कहा कि यह एक अच्छा उदाहरण होगा।

यह भी पढ़ें : Tesla Layoff : समय बचाने के लिए कार में सोया, फैक्ट्री में नहाया, उसके बाद भी कंपनी ने निकाल दिया

छंटनी को लेकर चर्चा में

एलन मस्क इन दिनों अपनी कंपनी टेस्ला में कर्मचारियों की छंटनी को लेकर चर्चा में हैं। उनकी इस कंपनी में पिछले महीने से छंटनियां हो रही हैं। इन छंटनियों को लेकर कंपनी के एम्प्लॉई सोशल मीडिया पर अपनी बात शेयर कर रहे हैं। कंपनी पिछले महीने से लेकर अब तक करीब 1500 लोगों को निकाल चुकी है। इस बारे में मस्क ने पिछले महीने कहा था कि उनकी कंपनी की सेल्स में गिरावट आई है। इस कारण वह छंटनी कर रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो