खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Gold-Silver Rate: सोने-चांदी ने द‍िया तगड़ा झटका, र‍िकॉर्ड कीमत के पास पहुंचा Gold; देखें नया रेट

Gold Silver Price Today 14 March 2024: कल जहां गोल्ड और सिल्वर के प्राइस में कमी देखने को मिली थी, वहीं आज फिर सोने और चांदी की कीमतों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। आइये आज के लेटेस्ट प्राइस पार एक नजर डालते हैं...
04:36 PM Mar 14, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Gold-Silver Rate Today 14 March 2024: सोना या चांदी खरीदने का सोच रहे हैं तो अभी रुक जाइए क्योंकि आज फिर एक बार गोल्ड और सिल्वर के प्राइस में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। देश में 24 कैरट गोल्ड का प्राइस ऑल टाइम हाई के पास पहुंच गया है। सोने के भाव 270 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 66 हजार को पार कर गए हैं। दूसरी तरफ चांदी ने भी लंबी छलांग लगाई है। जी हां, सिल्वर के प्राइस तो आज मानो आसमान छू रहे हैं। 1 किलो चांदी का भाव 1,800 रुपये की बढ़त के बाद 77 हजार पर पहुंच गया है।

Advertisement

गुड रिटर्न की वेबसाइट के मुताबिक, देश में आज 24 कैरट गोल्ड का प्राइस 66,110 रुपये प्रति 10 ग्राम पार बना हुआ है। वहीं 22 कैरट  गोल्ड का प्राइस 60,600 रुपये प्रति 10 ग्राम पार पहुंच गया है। जबकि 18 कैरट गोल्ड का रेट 49,580 रुपये प्रति 10 ग्राम पार बना हुआ है। दूसरी तरफ चांदी के प्राइस की बात करें तो आज इसकी कीमत 77 रुपये प्रति किलो पार पहुंच गई है। बीते दिन चांदी की कीमत 75,200 रुपये पर बनी हुई थी।

चार बड़े शहरों में क्या है गोल्ड-सिल्वर का रेट? (24 Carat Gold Rate)

अन्य शहरों का भी देखें गोल्ड रेट

क्या और बढ़ेंगे गोल्ड के प्राइस?

कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि 2024 में सोने की कीमतें 70 हजार रुपये के स्तर को टच कर सकती हैं। इसके पीछे का कारण धीमी वैश्विक आर्थिक वृद्धि के बीच बढ़ी हुई मुद्रास्फीति और भू-राजनीतिक जैसे कारकों को बताया जा रहा है। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में भी सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Gold Silver PriceGold Silver Price Today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement