whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गूगल पर फोटो ढूंढना अब होगा बाएं हाथ का खेल, यूजर्स के लिए आएगा ये कमाल का फीचर

Google Photos Latest AI Feature: गूगल ने अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए एक नया फीचर तैयार किया है। इसकी लॉन्चिंग के बाद यूजर्स को फोन में फोटो ढूंढने के लिए मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। बस बोलकर आप फोन से कोई भी फोटो या वीडियो निकाल सकेंगे।
04:08 PM Sep 06, 2024 IST | Sakshi Pandey
गूगल पर फोटो ढूंढना अब होगा बाएं हाथ का खेल  यूजर्स के लिए आएगा ये कमाल का फीचर
Google New Feature

Google Photos Latest News Update: फोन की गैलरी में से फोटो ढूंढकर निकालना काफी मुश्किल टास्क होता है। हालांकि यूजर्स की इस परेशानी का हल अब गूगल ने ढूंढ निकाला है। गूगल फोटोज जल्द एक नया AI फीचर लाने वाला है। गुरुवार को इसकी अनाउंसमेंट की गई है। गूगल फोटोज में अब ASK Photos फीचर उपलब्ध करवाया जाएगा। इस फीचर की मदद से आप बोलकर कोई भी फोटो निकाल सकेंगे।

गूगल कैसे ढूंढेगा तस्वीरें

गूगल फोटोज के इस नए फीचर का फायदा उठाने के लिए यूजर को फोटो से जुड़ी जानकारी गूगल AI जेमिनी को देनी होगी। फोटो की जानकारी के आधार पर जेमिनी गैलरी में से कोई भी तस्वीर ढूंढ निकालेगा। गूगल फोटोज का यह नया AI फीचर यूजर्स के लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें- Share Market Crash: सेंसेक्स में 1000 पॉइंट्स की गिरावट, निवेशकों को 5 लाख करोड़ का नुकसान

कुछ फोन में लागू हुआ फीचर

गूगल ने ब्लॉग पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि कंपनी ने नए गूगल फोटोज फीचर की घोषणा की है। गूगल लैब में अभी इसका परीक्षण चल रहा है। इसे कुछ ही फोनों में रिलीज किया गया है। अमेरिका के कुछ यूजर्स के फोन में यह फीचर सेट किया गया है। सफल परीक्षण के बाद इसे सभी स्मार्ट फोन पर लागू कर दिया जाएगा।

चंद सेकेंड्स में खुलेगी तस्वीर

गूगल फोटोज ऐप के दाहिने साइड एक सर्च ऑइकन मौजूद रहेगा। इस पर क्लिक करने के बाद जेमिनी एक्टिव हो जाएगी। ऐसे में आप तस्वीर से जुड़ी जानकारी बोलकर बताएंगे और वो तस्वीर कुछ ही सेकेंड्स में खुलकर आपके सामने आ जाएगी।

प्राइवेसी का रखा जाएगा ख्याल

गूगल के अनुसार कंपनी यूजर्स की प्राइवेसी पॉलिसी और डेटा सिक्योरिटी पर काम कर रही है। कंपनी का कहना है कि AI से मांगी गई तस्वीरों और वीडियो को कोई इंसान नहीं देखेगा। यह पूरी तरह से प्रोटेक्टिव होगा। ASK Photos के फीचर के साथ-साथ शिकायतों का भी एक सेक्शन दिया जाएगा, जिस पर यूजर्स अपने सवाल पूछ सकेंगे।

यह भी पढ़ें- क्या होता है Advance Tax? इसके फायदे, कौन लोग भरते हैं ये टैक्स, पढ़िए सबकुछ

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो