होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Jobs 2024 : Yantra India Limited में निकली बंपर वैकेंसी, 4000 से ज्यादा लोगों को मिलेगी नौकरी

Government Jobs: Yantra India Limited ने नॉन आईटी और आईटी के लिए वैकेंसी निकली है। जिसमें 4000 से ज्यादा लोग अप्लाई कर सकते हैं।
04:42 PM Oct 10, 2024 IST | News24 हिंदी
सरकारी नौकरी
Advertisement

Government Jobs 2024: नौकरी की तलाश करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है। अगर आप सरकारी जॉब करना चाहते हैं तो Yantra India Limited ने आपके लिए 4069 वैकेंसी निकाली है। इसमें नॉन आईटी और आईटी लोगों फील्ड के लिए जगहें निकाली जाएंगी। यंत्र इंडिया लिमिटेड ने नोटिफिकेशन जारी करके इसकी जानकारी दी है। कंपनी ने अलग-अलग ट्रेड्स में ट्रेड अपरेंटिस के 58 वें बैच की नियुक्ति को शुरू करने का फैसला किया है, जिसके लिए ये वैकेंसी निकाली गई है।

Advertisement

इन सभी पोस्ट के लिए अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में ऑनलाइन पोर्टल पर एप्लीकेशन प्रोसेस को शुरू किया जाएगा। कैंडिडेट यंत्र इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां हम आपको इससे जुड़ी सारी उपलब्ध जानकारी देने जा रहे हैं। बता दें कि Yantra India Limited भारत सरकार की एक पहल के साथ काम करता है, जो लोगों में स्किल डेवलपमेंट को बढ़ावा देती है।

एज लिमिट और पोजीशन

इन सभी वैकेंसी के लिए एज लिमिट 14 साल से 35 साल तय की गई है, हालांकि कुछ नियमों के अनुसार इसमें एज के लिए छूट मिल सकती है। अगर पोजीशन की बात करें तो कंपनी ने नॉन-आईटीआई कैटेगरी में कुल 1463 पोस्ट पर वैकेंसी निकाली है। वही पूर्व-आईटीआई/आईटीआई कैटेगरी में  2576 वैकेंसी है। यानी कुल मिलाकर 4039 वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

सरकारी नौकरी

Advertisement

योग्यता

अगर आप नॉन आईटी कैटेगरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपको किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा पास करनी होगी, जिसमें आपको कम से कम 50 प्रतिशत अंक मिले हों। इसके अलावा गणित और विज्ञान में कम से कम 40 प्रतिशत अंक मिले होने चाहिए। आईटीआई कैटेगरी में आवेदन करने वाले कैंडिडेट को  किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा पास करनी होगी और अपने ट्रेड, एनसीवीटी/एससीवीटी में आईटीआई की डिग्री हासिल करनी होगी। इसमें आपको कम से कम 50% अंक लाने होंगे।

यह भी पढ़ें - Investment Tips: SIP से कैसे बेहतर है SWP, सही से किया इन्वेस्ट तो बन सकते हैं करोड़ों के मालिक

कैसे होता है सेलेक्शन?

यंत्र इंडिया लिमिटेड ट्रेड अपरेंटिस के लिए योग्यता के हिसाब से कैंडिडेट को चुनता है।  इसमें शिक्षा, परीक्षाओं के अंकों के हिसाब से कैंडिडेट को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद मेडिकल टेस्ट होता है और आपके स्वस्थ होने की पुष्टि की जाती है। सेलेक्टेड लोगों की फाइनल लिस्ट यंत्र इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर पब्लिश की जाती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
jobs
Advertisement
Advertisement