होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

अमीरों की दुनिया में स्वागत है! अपार्टमेंट की शुरुआती कीमत 100 करोड़, देश का सबसे महंगा प्रोजेक्‍ट

DLF The Dahlias Project: गुरुग्राम (Gurugram) में डीएलएफ द डहेलियाज के नाम से एक प्रोजेक्ट लॉन्च होने जा रहा है। इसको लेकर कहा जा रहा है कि यह प्रोजेक्ट भारत का सबसे महंगा प्रोजेक्ट होगा।
10:28 AM Oct 12, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

DLF The Dahlias Project: सस्ते घरों की कई स्कीम आपके लिए लेकर आते हैं, लेकिन आज आपके लिए लेकर आए हैं एक ऐसा प्रोजेक्ट जो अब तक का सबसे महंगा है। महंगाई के मामले में गुरुग्राम काफी आगे है। आपको बता दें कि यहीं पर देश की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ भी है। यही कंपनी गुरुग्राम के गोल्फ कोर्स रोड पर देश के सबसे महंगा प्रोजेक्ट डीएलएफ द डहेलियाज (DLF The Dahlias) लेकर आ रहा है। इसको देश का सबसे महंगा प्रोजेक्ट कहा जा रहा है।

Advertisement

डीएलएफ द डहेलियाज क्या है?

देश की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ (DLF) द डहेलियाज प्रोजेक्ट लेकर आई है। द डहेलियाज 17 एकड़ में बनाया जाएगा। ये 29 मंजिला टावर होगा, जिसमें करीब 400 लक्जरी अपार्टमेंट बनाए जाएंगे। ये 9,500 से 16,000 वर्ग फुट के होंगे, औसतन बात करें तो इनका आकार 11,000 वर्ग फुट तक रहेगा।

क्या क्या होंगी सुविधाएं?

डीएलएफ डहलियास अपार्टमेंट अपने निवासियों को बहुत सी सुविधाएं देता है। इस प्रोजेक्ट में जिम, स्विमिंग पूल, स्पा और वेलनेस सेंटर के साथ एक अत्याधुनिक क्लब हाउस भी है। यहां इनडोर और आउटडोर खेलों के लिए भी जगह बनाई गई है। इसमें टेनिस कोर्ट और फिटनेस के लिए जॉगिंग ट्रैक भी शामिल है।

ये भी पढ़ें: YEIDA ने जारी की लॉटरी की लिस्ट, यहां देखें अपने प्लॉट की जानकारी

Advertisement

34000 करोड़ का प्रोजेक्ट

द डहेलियाज में फ्लैट लेने के लिए आपके पास बहुत ज्यादा पैसा होना चाहिए। क्योंकि इन अपार्टमेंट की शुरुआती कीमत 100 करोड़ रुपये तक होगी। इस प्रोजेक्ट की बिक्री को लेकर कहा जा रहा है ये कुल 34000 करोड़ तक हो सकती है। ये कीमत कैमेलियाज के किसी भी दूसरे प्रोजेक्ट से कहीं ज्यादा है।

इसके पहले कहां बने हैं इतने महंगे प्रोजेक्ट?

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में अभी तक का सबसे महंगा हाउसिंग प्रोजेक्ट ओबेरॉय रियल्टी का 360 वेस्ट था, जो मुंबई के वर्ली में है। वहीं, डीएलएफ के इस प्रोजेक्ट की बात करें तो यह 360 वेस्ट, डीएलएफ कैमेलियाज और मुंबई के नमन ज़ाना को मिलाकर अकेला है।

ये भी पढ़ें: YEIDA का एक और धमाकेदार ऑफर! पहले आओ पहले पाओ के आधार पर ‘चुनिए अपना खुद का घर’

Open in App
Advertisement
Tags :
Big News for gurugram peoplesGurugramgurugram news
Advertisement
Advertisement