whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गजब! Train Ticket कंफर्म न होने पर मिलेगा डबल रिफंड! बस जान लें ये कमाल की ट्रिक

How to Get Refund if Train Seat not Confirmed: गोइबिबो ने वेटिंग लिस्ट वाले ट्रेन टिकटों के लिए 'गो कन्फर्म्ड ट्रिप' नाम की एक नई सुविधा शुरू की है। इस सुविधा के तहत अगर टिकट कंफर्म नहीं होता है तो यात्री टिकट की कीमत का डबल रिफंड ले सकते हैं। चलिए जानें कैसे...
07:14 AM Aug 04, 2024 IST | Sameer Saini
गजब  train ticket कंफर्म न होने पर मिलेगा डबल रिफंड  बस जान लें ये कमाल की ट्रिक

How to Get Refund if Train Seat not Confirmed: क्या आप भी त्योहारों में ट्रेन के टिकट कंफर्म कराने को लेकर परेशान रहते हैं? क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आपका टिकट कंफर्म नहीं हुआ तो आपको डबल पैसा वापस मिल सकता है? जी हां, यह सच है! गोइबिबो ने एक ऐसी सुविधा शुरू की है जिसके जरिए आप अपनी ट्रेन यात्रा को और अधिक सुरक्षित और मजेदार बना सकते हैं। दरअसल कंपनी ने हाल ही में 'GoConfirmed Trip' नाम से सुविधा शुरू की है। चलिए इसके बारे में जानें...

क्या है गोइबिबो का 'GoConfirmed Trip'?

गोइबिबो के 'गो कन्फर्म्ड ट्रिप' के तहत, जब आप वेटिंग टिकट बुक करते हैं तो आपके टिकट के कंफर्म होने की संभावना बढ़ जाती है। अगर चार्ट तैयार होने के बाद भी आपका टिकट कंफर्म नहीं होता है तो गोइबिबो आपको टिकट के किराये का डबल पैसा वापस कर देता है।

कैसे मिलेगा डबल रिफंड?

टिकट बुकिंग: गोइबिबो वेबसाइट या ऐप से ट्रेन टिकट बुक करते समय 'गो कन्फर्म्ड ट्रिप' का ऑप्शन चुनें।
वेटिंग टिकट: अगर आपका टिकट वेटिंग लिस्ट में है तो आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
चार्ट तैयार होने के बाद: अगर चार्ट तैयार होने के बाद भी आपका टिकट कंफर्म नहीं होता है तो गोइबिबो आपको टिकट के किराये का डबल पैसा वापस कर देगा।

GoConfirmed Trip

रिफंड कहां मिलेगा?

रिफंड की राशि IRCTC द्वारा आपके टिकट बुक करते समय जिस बैंक खाते से पैसा काटा गया था, उसी खाते में वापस कर दी जाएगी। इसके अलावा, आपको बराबर की राशि 'यात्रा वाउचर' के रूप में भी दी जाएगी। इस वाउचर का इस्तेमाल आप गोइबिबो प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध किसी भी अन्य फ्लाइट, बस, ट्रेन या कैब को बुक करने के लिए कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें : WhatsApp पर अब इस तरह से बना सकेंगे ‘List’, क्या आपको मिला ये खास फीचर?

इस कंडीशन में नहीं मिलेगा डबल रिफंड

वेबसाइट के मुताबिक, अगर चार्ट तैयार होने के समय आपका टिकट कंफर्म या आरएसी हो जाता है तो आपको डबल रिफंड नहीं मिलेगा।यह ऑफर केवल गोइबिबो प्लेटफॉर्म के जरिए से बुक की गई कुछ चुनिंदा ट्रेनों पर ही वैलिड है। इस ट्रिक से आप अधिकतम 3000 रुपये तक का ही रिफंड ले सकते हैं। इतना ही नहीं अगर आपने बहुत से टिकट बुक किए हैं और कुछ टिकट कंफर्म हो गए हैं जबकि कुछ टिकट कंफर्म नहीं हुए हैं, तो उनके लिए आप डबल रिफंड नहीं ले पाएंगे।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो