होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

LPG एजेंसी की डीलरशिप के अप्रूवल लेटर की क्या है सच्चाई? कहीं आपसे भी तो नहीं मांगे जा रहे पैसे

Fake Approval Letter: बढ़ती तकनीक के साथ ठगी के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। इन दिनों एक लेटर सर्कुलेट किया जा रहा है जिसमें LPG एजेंसी की डीलरशिप को लेकर अप्रूवल मिल रहा है। जानिए क्या है इसकी सच्चाई?
11:30 AM Oct 12, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

Fake Approval Letter: ऑनलाइन धोखाधड़ी वाले ऑफर और फर्जी मेल के खिलाफ चेतावनी जारी की गई है। ये चेतावनी सोशल मीडिया पर सर्कुलेट रहे एक लेटर को लेकर दी गई है। एलपीजी वितरकों और खुदरा आउटलेट डीलरों के चयन पर फर्जी वेबसाइटों से पैसे की मांग की जा रही है। इस लेटर का पीआईबी ने फैक्ट चेक किया, जिसमें कहा गया कि सरकार (HP की तरफ से) ने ऐसा कोई अप्रूवल लेटर नहीं दिया है।

Advertisement

एजेंसी का दिया जा रहा अप्रूवल

जो लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें अप्रूवल लेटर दिया जा रहा है। इस लेटर को भारत सरकार की तरफ से जारी किया गया कहा जा रहा है। इसको देखकर भी ऐसा ही लगेगा कि ये सरकारी है। इसमें लिखा है कि आप LPG एजेंसी खोल सकते हैं, इसके साथ ही कुछ पैसों की भी मांग की जा रही है। ये लेटर सोशल मीडिया पर पहले भी वायरल हो चुका है।

ये भी पढ़ें: प्रदूषण फैलाने वाली गाड़ियों पर कसेगी नकेल! अब ‘e-detection’ सिस्टम से होगा चालान

क्या है लेटर की सच्चाई?

लेटर का पीआईबी ने फैक्ट चेक किया, जिसको लेकर एजेंसी ने एक्स पोस्ट किया है। इसमें कहा गया कि लोगों को गलत बताया जा रहा है कि वे एलपीजी एजेंसी खोल सकते हैं और इसका अप्रूवल लेटर जारी किया जा रहा है। पीआईबी फैक्ट चेक ने सभी को आगाह किया है कि ये लेटर फर्जी है। इसे ऑनलाइन प्रसारित किया जा रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि जिस एलपीजी एजेंसी नेतृत्व की बात की जा रही है वह पूरी तरह से गलत है। यह लेटर HPCL की ओर से जारी नहीं किया गया है और यह भी बताया गया है कि सोशल मीडिया पर दिए गए फर्जी दावों पर भरोसा न करें।

Advertisement


इस तरह का कोई भी लेटर अगर आपको मिलता है, जिसमें पैसे की डिमांड की गई हो उसके लिए ऑफिशियल साइट पर इसको चेक कर सकते हैं। lpgvitarakchayan.in पर भी इसससे जुड़ी जानकारी मिल जाएगी, साथ ही PIB Fact Check पर भी इसकी सच्चाई मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Today: नवरात्रि के 7वें दिन पेट्रोल-डीजल के रेट जारी, जानें ईंधन के लेटेस्ट रेट

Open in App
Advertisement
Tags :
FACT CHECKFake Newsindia LPG priceLPG
Advertisement
Advertisement